ISIS को पस्त करने के लिए अमेरिका ऐसे करेगा विश्व की मदद

वाशिंगटन।  अमेरिका समेत पूरी दुनिया में इस्लामिक स्टेट्स ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) के बढ़ते आतंक से परेशान होकर अमेरिका ने अब आईएसआईएस से निपटने में दुनिया के अन्य देशो की मदद करने का निर्णय किया है। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने अब बराक ओबामा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

दरअसल अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने संयुक्त राष्ट्र की हलियाँ मीटिंग में सभी देशों से अपील की है कि वह यह सुनिश्चित करें कि उनके देशों में ISIS और इस तरह के अन्य संगठनों के आतंकवादियों से निपटने की पूरी तयारी हो। अमेरिकी राजदूत ने यह भी कहा कि वो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने में देशों का अमेरिका पूरी तरह साथ देने की कोशिश करेगा। उन्होंने यह भी कहा है कि अमेरिका जरुरत पड़ने पर इन देशों को सैन्य और आर्थिक मदद भी मुहैया करवाएगा। 

जानिए किस वजह से डेढ़ साल तक घट चुकी है भारतीयों की औसत आयु

गौरतलब है कि ISIS और अन्य आतंकी संगठनो का आतंक पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से बढ़ा है। पिछले कुछ समय से आतंकियों द्वारा अमेरिकियों को किडनैप करने के मामले में काफी बढ़ोतरी हुई थी। ऐसे मामलों को कम करने के लिए अमेरिका पिछले कुछ समय से बहुत मशक्कत कर रहा है। अमेरिका ने सुरक्षा परिषद में कहा कि इस आतंकवादी समूह की विचारधारा विश्व के नए-नए स्थानों पर अपना पैर पसार रही है। 

ख़बरें और भी   

परमाणु समझौते की सच्चाई परखने उत्तर कोरिया जाएंगे माइक पोम्पिओ

ईरान के यू ट्यूब चैनल्स पर गूगल ने कसी नकेल, कहा नीतियों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार को लेकर बढ़ी तल्खियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -