भारत से रक्षा सहयोग बढ़ाएगा अमेरिका
भारत से रक्षा सहयोग बढ़ाएगा अमेरिका
Share:

नई दिल्ली। अमेरिका के रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ने रक्षामंत्री भारत  से रक्षा सहयोग बढ़ाने के मत में नज़र आ रहे हैं। लगता है अमेरिका को भारत का साथ अच्छा लग रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति पद पर डोनाल्ड ट्रंप के आसीन होने के बाद भी भारत और अमेरिका के संबंधोें मेें किसी तरह की कडवाहट नहीं आई है। तो दूसरी ओर मैटिस ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को फोन कर दोनों पक्षोें के रक्षा सहयोग को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई।

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा भारत के साथ रक्षा सहयोग बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है। इसे लेकर अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से फोन पर चर्चा की। चर्चा में उनेंने वैश्विक शांति की बात कही। 

पेंटागन के प्रसे सचिव से मिली जानकारी के अनुसार भारत और अमेरिका वैश्विक स्तर पर सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए एकजुट होंगे। प्रेस सचिव जेफ डेविस ने कहा कि भारत भूमिका को रेखांकित किया गया। दोनों ही नेताओं के मध्य जो चर्चा हुई उसे लेकर डेविस ने कहा कि मैटिस व मंत्री पर्रिकर द्वारा रक्षा प्रौद्योगिकी और कारोबार की पहल सहित महत्वपूर्ण द्विपक्षीय रक्षा प्रयास को निरंतर रखने की प्रतिबद्धता की हैै।

यह  भी पढ़ें 

अमेरिकी थिंकटैंक की गुजारिश, पाकिस्तान पर जुर्माना लगाए ट्रम्प प्रशासन

ट्रम्प का संकल्प इस्लामिक आतंकवाद खत्म करके रहेंगे

बारामुला में 2 आतंकवादी ढेर, आतंकियों के वाहन पर सेना ने किया हमला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -