ISIS-K के आतंकियों पर बम बरसाता रहेगा अमेरिका, US आर्मी के जनरल ने बताया प्लान
ISIS-K के आतंकियों पर बम बरसाता रहेगा अमेरिका, US आर्मी के जनरल ने बताया प्लान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका ने भले ही अफगानिस्तान से अपनी पूरी सेना हटा ली हो, किन्तु वह अभी भी यहां पर आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखेगा. अमेरिकी आर्मी के अफसर का कहना है कि आने वाले दिनों में आवश्यकता पड़ने पर अमेरिका आतंकियों पर एयरस्ट्राइक कर सकता है. खास बात ये है कि अफसर के अनुसार, अमेरिका इस काम के लिए तालिबान का सहयोग ले सकता है. 

अमेरिकी सेना के जनरल मार्क मिली के अनुसार, अफगानितान में मौजूद इस्लामिक आतंकियों पर अमेरिका एयरस्ट्राइक कर सकता है, भविष्य में तालिबान के साथ सहयोग बनाकर भी ये काम किया जा सकता है. मार्क मिली ने कहा कि तालिबान एक बेरहम संगठन है, वह अभी भी दशकों पुराने जैसा ही है. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान का भविष्य क्या होगा, इसका अनुमान अभी से नहीं लगाया जा सकता है. आने वाले कुछ समय तक अफगानिस्तान और तालिबान पर निगाह रखनी होगी. 

अमेरिकी सेना के अफसर के अनुसार, हाल ही में जब अमेरिका ने लाखों लोगों को अफ़ग़ानिस्तान से बाहर निकला है, इस दौर में अमेरिका और तालिबान के बीच प्रोफेशनल संबंध रहे. क्योंकि तालिबान ने अमेरिकी नागरिकों के लिए हवाई अड्डे तक का सेफ पेसेज तैयार किया.  बता दें कि अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ने से पहले भी ISIS-K पर हवाई हमला किया था. ISIS-K ने काबुल एयरपोर्ट पर हमला किया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक शहीद हो गए थे. 

 

हम तालिबान के संरक्षक, यहीं उसने ली शिक्षा और पनाह- पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद

World Coconut Day: नारियल का अधिक सेवन भी हो सकता है खतरनाक, जानिए कैसे

दुनियाभर के देशों को क़तर की चेतावनी, कहा- अगर तालिबान को अलग-थलग करने की कोशिश की तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -