अमेरिका ने किया आगाह, कहा- भारत के लिए अब भी खतरा बने हुए हैं लश्कर और जैश

वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद भारत के लिए खतरे का सबब बने हुए हैं. इसके साथ ही अमेरिका ने पिछले लोकसभा चुनाव में लश्कर से जुड़े प्रत्याशियों को लड़ने की इजाजत देने के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से प्रकाशित रिपोर्ट कंट्री रिपोर्ट्स ऑन टेररिजम-2018 के अनुसार पाकिस्तानी प्रशासन फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स की कार्य योजना को लागू करने में विफल रहा है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठनों और आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को भी लागू करने में विफल रहा है, जो लगातार आर्थिक संसाधन और कोष इकठ्ठा कर रहे हैं. अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, क्षेत्र आधारित आतंकवादी संगठन 2018 में भी खतरा बने रहे थे.

अमेरिका ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 2008 के मुंबई हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान से संचालित लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद ने अपनी क्षमता व भारत और अफगानिस्तान पर अटैक करने के अपने इरादे को कायम रखा है. फरवरी 2018 में जैश ए मोहम्मद से जुड़े आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के सुंजवान स्थित इंडियन आर्मी के ठिकाने पर हमला किया जिसमें 7 लोग मारे गए थे.

गैस चैम्बर में तब्दील हुई दिल्ली, दुनिया के नक़्शे पर देखें डेंजर ज़ोन की तस्वीर

समुद्री जंतु ने बनाया तट देखकर हो जायेंगे हैरान

बगदादी की मौत के बाद भी कम नहीं हुआ आतंकी हमला, शिकार हुआ ये शहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -