भारत में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं पाक आतंकी, अमेरिका ने जताई आशंका
भारत में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं पाक आतंकी, अमेरिका ने जताई आशंका
Share:

नई दिल्लीः भारत सरकार द्वार जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म जाने के बाद पाकिस्तान पोषित आतंकी बैखलाए हुए हैं। ऐसे में वह देश में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में है। इस बात की आशंका अमेरिका ने व्यक्त की है। अमेरिका ने कहा कि यदि पाकिस्तान इन आतंकवादी समूहों को काबू में रखे तो इन हमलों को रोका जा सकता है। भारत-प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल शाइवर ने वाशिंगटन में कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई देशों को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से भारत में हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

कश्मीर मुद्दे पर चीन द्वारा पाकिस्तान को समर्थन देने के बारे में पूछे गए एक सवाल में शाइवर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि चीन इस तरह का कोई संघर्ष चाहेगा या उसका समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को चीन का समर्थन बहुत हद तक कूटनीतिक एवं राजनीतिक समर्थन है। उन्होंने कहा कि चीन ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय मंच पर समर्थन दिया है।

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा ले जाया जाए या नहीं, इस संबंध में कुछ चर्चा हुई तो चीन इसका समर्थन करेगा। मगर मुझे नहीं लगता कि इससे अधिक चीन कुछ करेगा। शाइवर ने कहा कि चीन का पाकिस्तान के साथ लंबे समय से संबंध है और उनकी भारत के साथ प्रतिद्वंद्विता बढ़ रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत चीन के साथ स्थिर संबंध चाहता है। बता दें कि भारत ने बीते दिनों जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया था। 

यह है चीन की सबसे ताक़तवर मिसाइल, महज 30 मिनिट में अमेरिका में मचा सकती है तबाही...

यहाँ होता है रेप से पैदा होने वाले बच्चों का सौदा, लड़के की कीमत 87 हज़ार और लड़की की ....

लाहौर HC में ट्रांसफर किया गया हाफिज सईद का आतंकी फंडिंग का मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -