उत्तर कोरिया को अमेरिका की खुली चेतावनी, कहा परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाओ वरना..

Mar 07 2019 02:47 PM
उत्तर कोरिया को अमेरिका की खुली चेतावनी, कहा परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाओ वरना..

वाशिंगटन: अमेरिका की तरफ से कई कोशिशों के बाद भी दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव गहराता जा रहा है। वियतनाम में हुई हनोई शिखर वार्ता के असफल रहने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि यदि उत्तर कोरिया ने एक सेटेलाइट साइट का नए सिरे से निर्माण किया,  तो उन्हें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग से बेहद निराशा होगी। 

फेसबुक के CEO को पछाड़ सबसे कम उम्र की अरबपति बनीं ये हॉट एक्ट्रेस

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरियाई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के योंगब्योन प्लांट में नई गतिविधियों के बारे में पता चला है। इसके बाद से ही दोनों देशों में तनाव बढ़ा है। इस प्लांट में उत्तर कोरिया की पहली इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का निर्माण किया जाता है। बताया जा रहा है कि इस मिसाइल की जद में अमेरिका तक आता है।

कपिल शर्मा शो के ऐतिहासिक एपिसोड में नजर आएगी 1983 की भारतीय क्रिकेट टीम 

ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने हाल ही में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रम पर लगाम नहीं लगाता है तो मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप की राय इस बारे में बहुत ही स्पष्ट है। उन्होंने कहा है कि उत्तर कोरिया को ऐसे प्रतिबन्धों से राहत नहीं मिलने वाली है, इनसे उत्तर कोरिया की अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी। इतना ही नहीं, हम उन पर और नए प्रतिबन्ध लगाने के बारे में भी सोचेंगे।

खबरें और भी:-

लगातार हॉटनेस की हदों को पार रही है टीवी की सीधी-सादी गोपी बहु

दुनिया भर में खाई जाती है ऐसी घिनौनी चीज़ें

अमेरिका ने पाक को दिया दोहरा झटका, अब पाकिस्तानियों को 5 साल नहीं महज 3 माह का वीजा