अफ़ग़ानिस्तान के बाद अब अमेरिका ने भी इमरान को लगाई लताड़, ये थी वजह

Mar 28 2019 12:23 PM
अफ़ग़ानिस्तान के बाद अब अमेरिका ने भी इमरान को लगाई लताड़, ये थी वजह

वाशिंगटन: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अफगानिस्तान को लेकर दिए एक बयान पर विवादों में घिर गए हैं। अफगानिस्तान पर उनके बयान पर अमेरिका ने भी उन्हें नसीहत देते हुए कहा है कि वे अफ़ग़ानिस्तान के आतंरिक मामलों में दखल न दें। दरअसल, इमरान खान ने कहा था कि तालिबान के साथ बातचीत को अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार ही आगे बढ़ा सकती है। 

क्या मसूद अज़हर को बचाने के लिए अमेरिका से टकराएगा चीन ?

इमरान खान के बयान को लेकर अफगानिस्तान में भारत के राजदूत ने जॉन आर बास ने कहा है कि इमरान खान को ये बात समझ लेनी चाहिए कि क्रिकेट के कुछ पहलू कूटनीति में लागू होते हैं और कुछ लागू नहीं होते। इमरान खान को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अफगानिस्तान में जारी शांति प्रक्रिया और आंतरिम मामलों में 'बॉल टेंपरिंग' करना यानी उससे छेड़छाड़ करना छोड़ दें। 

चिदंबरम बोले, 'NYAY' योजना लागू करने के लिए भारत सक्षम

उल्लेखनीय है कि इमरान खान के बयान को लेकर अफगानिस्तान सरकार ने भी नाराज़गी जताई थी। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने काबुल स्थित पाकिस्तान उप-उच्चायुक्त से भी जवाब मांगा था। राष्ट्रपति अशरफ गनी सरकार के विदेश मंत्री ने कहा था कि, 'अंतरिम सरकार के वार्तालाप और शांति प्रक्रिया को लेकर इमरान खान का बयान अवांछित है। यह इस बात का परिचायक है कि पाकिस्तान की किस ढंग से दखल देने की नीति रही है और पाक किसी भी देश की संप्रभुता को कोई महत्व नहीं देता है।' 

खबरें और भी:-

आखिरकार जेल से रिहा हुए पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज, जानिए क्या है कारण ?

बोइंग 737 मैक्स विमान के इंजन में आई खराबी, पायलटों ने की सुरक्षित आपात लैंडिंग

एयर स्‍ट्राइक पर पहली बार बोले राष्‍ट्रपति रामनाथ, दिया इतना बड़ा बयान