कोरोना को लेकर गहराया विवाद, अमेरिका ने चीन को दी Telecom बैन करने की धमकी
कोरोना को लेकर गहराया विवाद, अमेरिका ने चीन को दी Telecom बैन करने की धमकी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी (US) सरकार के शीर्ष विभागों ने कानूनी और सुरक्षा खतरों के चलते बीजिंग के नियंत्रण वाली कंपनी चाइना टेलीकॉम (Telecom) को अमेरिकी बाजार में सेवाएं देने से बैन करने की सिफारिश की है. न्याय विभाग ने गुरुवार को यह ऐलान किया है. रक्षा, विदेश और आंतरिक सुरक्षा समेत अन्य विभागों ने एक व्यापक समीक्षा के बाद कहा कि संघीय संचार आयोग को चीनी कंपनी की अमेरिका में सहायक इकाई चाइना टेलीकॉम (अमेरिका) की अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध करने के लिए दी गईं सभी मंजूरियां रद्द कर देनी चाहिए.

न्याय विभाग ने अपने बयान में कहा कि, ''कार्यकारी शाखा एजेंसियों ने चाइना टेलीकॉम के संचालन से संबंधित पर्याप्त और अस्वीकार्य राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून प्रवर्तन जोखिमों की पहचान की और इसके संचालन की तरीकों को अमेरिकी हितों के विरूद्ध माना है.' न्याय विभाग, वाणिज्य विभाग, यूएस ट्रेड प्रतिनिधि तथा US काउंटर-इंटेलिजेंस आदि एजेंसियों ने कहा कि चीन टेलीकॉम चीनी सरकार के असर में काम कर रही है. 

उन्होंने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों को इस बात की गलत जानकारी दी गई है कि यह अपने अमेरिकी रिकॉर्ड को कहां रखता है और साइबर सुरक्षा किस प्रकार व्यवस्थित करता है. एजेंसियों ने अमेरिकी कार्यक्रमों को लेकर चाइना टेलीकॉम के रवैए को लेकर भी चिंता जाहिर कि है. उन्होंने कहा कि ये कंपनी दुर्भावनापूर्ण साइबर गतिविधियों के साथ ही आर्थिक जासूसी और अमेरिकी संचार को बाधित करने कि कोशिशों में लिप्त पाई गई है.

चीन में फिर लौटा कोरोना, एक दिन में सामने आए 42 मामले

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, UNSC की मीटिंग में आमने-सामने आए दोनों देश

कोरोना का कहर, इस देश में बेरोजगार हुए 60 लाख लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -