चेन्नई बाढ़ पीड़ितों की मदद करना चाहता है अमेरिका
चेन्नई बाढ़ पीड़ितों की मदद करना चाहता है अमेरिका
Share:

वॉशिंगटन : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश से आई भीषण तबाही और बाढ़ के प्रकोप से पीड़ित परिवारों के लिए अमेरिका ने गहरी संवेदना प्रकट की है और विशेषकर भारत जैसे मजबूत देश के सामने आई इस विपदा से उबरने के लिए मदद मुहैया कराने की पेशकश की है। विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में चर्चा करते हुए कहा की अमेरिका ऐसे संकट की घडी में तमिलनाडु स्थित चेन्नई के लोगों और भारत सरकार की सहायता करने को तत्पर है।

साथ ही साथ उन्होंने बाढ़ पीड़ित लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा की हमारी प्रार्थनाएं उन परिवारों के साथ हैं जो अभी भी बाढ़ में फंसे हुए हैं और जिन्होंने आजीविका का सामना किया।’ टोनर ने कहा की अमेरिका भारत सरकार के साथ संपर्क बनाये हुए है और इस मामले पर बातचीत चल कि हम इस संकट के समय में किस तरह से मदद मुहैया कराए।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया की अभी तक भारत की तरफ से मदद के लिए कोई आग्रह नही किया गया है। हमने मदद की पेशकश की है। निश्चित ही, भारत बहुत विकसित सरकार है जिसके पास आपातकालीन सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अपनी घरेलू सेवाएं या क्षमताएं उपलब्ध हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -