हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट में हुई चुक, महिला को आए चक्कर
हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट में हुई चुक, महिला को आए चक्कर
Share:

हेलीकॉप्टरों की मदद से आमतौर पर मुसीबत में फंसे लोगों की मदद की जाती है. हेलीकॉप्टर से मदद मिलने के बाद लोग अपने को सुरक्षित महसूस करते हैं और जीवन बचने की संभावना अधिक बढ़ जाती है. मगर अमेरिका के एरिजोना में हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया जाना ही एक महिला के लिए उसकी जान पर आफत बन गया.

कांगो में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 41 लोगों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयर लिफ्ट किए जाने के दौरान महिला के शरीर में कई तरह की चोटें आई हैं जिसका वो अस्पताल में इलाज करवा रही हैं. इस मामले में महिला और उसके पति की ओर से हर्जाने का केस भी फाइल किया गया है. फिलहाल ये मामला वहां की अदालत में चल रहा है.

आर्टिजन कैफे आतंकी हमला: ढाका कोर्ट ने 7 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कटालिन मेट्रो फिनिक्स शहर के पीस्टेवा पीक जा रही थीं, इसी दौरान वो वहां फंस गई और बेसुध हो गई, तब उन्हें वापस नीचे आने में मदद की ज़रूरत पड़ी. उनको वहां से निकालने के लिए एयर लिफ्ट करने की योजना बनाई गई. इसके लिए फिनिक्स शहर में हेलीकॉप्टर से मदद मांगी गई. बचाव के लिए अग्निशमन हेलीकॉप्टर भेजा गया. वहां मौजूद कर्मचारियों ने कटालिन को ममी की तरह लपेट दिया, उसके बाद उन्हें स्टोक्स बास्केट से भी बांध दिया गया. फिर उनको हेलीकॉप्टर से उठाना शुरू किया गया। इस दौरान वो 175 बार घूम गईं.

विराट ने कहा मेरे ईगो की वजह से विश्व कप सेमीफाइनल में नाकामी मिली

फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने जब इस स्ट्रेचर को धीरे-धीरे ऊपर उठाना शुरू किया तो ये घूमने लगा, फिर वो धीरे-धीरे और फिर तेजी से घूमने लगता. ऐसा माना जा रहा था कि जैसे-जैसे हेलीकॉप्टर की ब्लेड घूम रही थी वैसे-वैसे ही नीचे स्ट्रेचर भी घूमने लग रहा था.हेलीकॉप्टर चला रहे पायलेट ने इसे रोकने के लिए कई बार जब तक वह एक मानव हेलिकॉप्टर ब्लेड की तरह नहीं दिखता.कताई धीमी गति से शुरू होने से पहले पूरे मिनट तक चलती थी.

चीन की अटकी सांस, आंसू गैस, काली मिर्च, रबर बुलेट निर्यात पर प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अचानक अफगानिस्तान पहुंचकर परोसा भोजन

विराट कोहली ने खोला बड़ा राज, बताया वर्ल्डकप सेमीफाइनल में क्यों मिली हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -