विदेश मंत्री वेल्स ने कहा-  'भारत की यात्रा के लिए बेहद उत्सुक है ट्रम्प '...
विदेश मंत्री वेल्स ने कहा- 'भारत की यात्रा के लिए बेहद उत्सुक है ट्रम्प '...
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत की यात्र करेंगे, तो दोनों नेता स्वाभाविक सहयोग के लिए महत्वाकांक्षी विजन की रूपरेखा तैयार करेंगे. दक्षिण और मध्य एशिया के लिए सहायक अमेरिकी विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच विशेष संबंध हैं. वहीं उन्होंने कहा कि ट्रंप इस महत्वपूर्ण रिश्ते पर अपनी छाप छोड़ने के लिए भारत की यात्र करने को उत्सुक हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 21, 22 फरवरी को राजकीय यात्रा पर भारत आएंगे. वहीं ट्रंप नई दिल्ली के अलावा अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां वह हाल ही में बने स्टेडियम में मोदी के साथ आम सभा को संबोधित करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका में भारत के नए राजदूत तरणजीत सिंह संधू के स्वागत में अमेरिका-भारत व्यापार परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वेल्स ने कहा कि हम आपसी संबंधों में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच रहे हैं. उन्होंने अमेरिकी कारोबारियों को याद दिलाया कि दो दशक पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत और अमेरिका को स्वाभाविक सहयोगी बताया था. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि संधू ने भी राष्ट्रपति ट्रंप की आगामी भारत यात्रा को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि 10 दिनों के भीतर हम भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ऐतिहासिक यात्र के गवाह बनेंगे. यह यात्र सभी क्षेत्रों में हमारी साङोदारी को मजबूत बनाने में मदद करेगी. 

अमेरिका पूरी करेगा भारत की ऊर्जा जरूरतें: जंहा इस बात का पता चला है कि अमेरिका ने भारत की ऊर्जा जरूरतें पूरी करने की बात कही है. ट्रंप की भारत यात्र से पहले उनके आर्थिक सलाहकार लैरी कुदलोव ने कहा कि उनका देश भारत की जरूरत के मुताबिक ऑयल और गैस सप्लाई करने के लिए तैयार है. दोनों देश कारोबारी रिश्तों को मजबूती देने के प्रयास में लगे हुए हैं. इससे पहले ट्रंप भी कह चुके हैं कि अच्छी डील मिलने पर वह भारत यात्र के दौरान व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं.

FATF की बैठक में ब्लैकलिस्टिंग से बचने के लिए पाकिस्तान ने लिया इस देश का सपोर्ट

नेता किम जोंग ने चीन से लौटे एक अधिकारी को मरवा दी गोली, दुनिया में दहशत का आलम

कोरोनावायरस ने मेडिकल स्‍टाफ पर किया हमला, इतने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी हुए संक्रमि‍त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -