सैकड़ों प्रवासी सुरक्षाबलों पर टूटे, खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे
सैकड़ों प्रवासी सुरक्षाबलों पर टूटे, खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे
Share:

एक बार फ‍िर सैकड़ों प्रवासियों का गुस्सा मैक्सिको के सुरक्षा बलों को झेलना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को सैकड़ों प्रवासियों के एक झुंड ने मैक्सिको में दाखिल होने की कोशिश की लेकिन उन्‍हें इसमें कामयाबी नहीं मिली. मैक्सिको को ग्‍वाटेमाला से अलग करने वाली नदी पर शरणार्थियों का सामना मैक्सिको के सुरक्षा बलों से हुआ. प्रवासियों की सुरक्षाबलों से झड़प हो गई और उन्‍हें वापस खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े. 

बगदादी की मौत के बाद ISIS ने चुना नया सरगना, बहुत ही खूंखार है ये आतंकी

इस मामले को लेकर र‍िपोर्ट में कहा गया है कि 2020 Caravan (2020 कारवां) नाम के प्रवासियों के इस झुंड में तकरीबन 3,500 लोग शामिल थे जो कि ग्‍वाटेमाला की ओर सुचैत नदी के पास जमा हो गए.यह नदी मैक्सिको और ग्वाटेमाला के बीच सीमाई इलाके को चिह्नित करती है. ये लोग यह मांग कर रहे थे कि उन्‍हें अमेरिका की ओर जाने दें. जब अधिकारियों की ओर से इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया गया तो उन्‍होंने नदी पार करना शुरू कर दिया. यह नदी इस समय छिछली हो गई है. 

भारत दौरे पर आएँगे ब्राजील के राष्ट्रपति, गणतंत्र दिवस के समारोह में होंगे शामिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके बाद मैक्सिको के सुरक्षा बलों ने प्रवासियों की भीड़ को तितिर बित‍िर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.इसके साथ ही लोगों में भगदड़ की स्थिति हो गई और वे नदी के रास्‍ते होकर भागने लगे.अधिकारियों ने बताया कि सीमा पार करने की कोशिश में लगभग 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मैक्सिको के प्रवासन अधिकारियों ने बताया कि हम उन विदेशियों के स्‍वागत के लिए तैयार है जो वैध और कानूनी तरीके से देश में दाखिल होंगे.

नेपाल के एक रिसोर्ट में मृत पाए गए केरल के 8 पर्यटक, मृतकों में 5 मासूम बच्चे

FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए छटपटा रहा पाक, अब अमेरिका ही बचा सकता है साख

भारत को बदनाम करने से बाज़ नहीं आ रहा पाक, यूनाइटेड नेशंस में फिर अलापा कश्मीर राग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -