अमेरिका ने ईरान से बढ़ते तनाव के कारण तैनात किया खौफनाक हथियार
अमेरिका ने ईरान से बढ़ते तनाव के कारण तैनात किया खौफनाक हथियार
Share:

अमेरिका ने अपने परमाणु जखीरे में ईरान से बढ़ते तनाव की वजह से एक नया हथियार शामिल किया है. कम क्षमता वाले डब्ल्यू 76-2 नामक परमाणु बम को लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों के साथ पनडुब्बियों पर तैनात किया गया है.

कैलिफोर्निया में बस पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, जानिए पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका के सामरिक परमाणु जखीरे में पिछले कई दशकों में शामिल किया गया यह पहला हथियार है. इसे दुनिया को परमाणु हथियारों से मुक्त करने की दिशा में घातक हथियारों पर निर्भरता कम करने की ओबामा प्रशासन की नीति की विदाई माना जा रहा है.   

पाक सांसदों की इमरान खान से अपील, भारत के खिलाफ किया जाए 'जेहाद' का ऐलान               

परमाणु हथियारों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रुचि के मद्देनजर ही डब्ल्यू 76-2 की तैनाती की गई है. नए हथियार की तैनाती की पुष्टि करते हुए अमेरिकी रक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, इससे अमेरिकी नागरिक ज्यादा सुरक्षित होंगे क्योंकि इससे परमाणु युद्ध की आशंका कम होगी. लेकिन कुछ विपक्षी डेमोक्रेटिक नेताओं ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि इससे युद्ध का खतरा बढ़ सकता है. सूत्रों के अनुसार, गत दिसंबर के अंतिम सप्ताह में अटलांटिक महासागर में यूएसएस टेनेसी से इसकी तैनाती शुरू की गई.अमेरिकी रक्षा नीति से जुड़े अंडर सेक्रेटरी ने सोमवार को एक इंटरव्यू में कहा, अमेरिका सिर्फ असाधारण परिस्थितियों में ही परमाणु हथियारों के उपयोग की नीति को बनाए रखेगा. यह नया हथियार रूस को सीमित परमाणु युद्ध करने से रोकने में मददगार होगा.

चीनी वायु सेना पर भारी पड़ा कोरोनावायरस, मार्केट पड़े सूनसान और खाली

लंदन में इस्लामिक स्टेट ने किया था आतंकी हमला, संगठन ने खुद ली जिम्मेदारी

अभिव्यक्ति की आज़ादी है, लेकिन कुछ भी लिखने से पहले दो बार सोचना- राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -