हाफिज सईद की रिहाई से अमेरिका नाखुश
हाफिज सईद की रिहाई से अमेरिका नाखुश
Share:

वाशिंगटन : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा का सरगना हाफिज सईद आज नजरबंदी से रिहा हो जाएगा. लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज सईद की 297 दिनों बाद नजरबंदी को खत्म करने का आदेश दिया है. पाकिस्तान कोर्ट के इस फैसले से अमेरिका नाखुश है. ट्रंप प्रशासन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों ने ही इस खूंखार आतंकी को प्रतिबंधित घोषित कर रखा है. कोर्ट के इस आदेश पर अमेरिका ने हैरानी जताई.

उल्लेखनीय है कि लाहौर हाईकोर्ट ने 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद की 297 दिनों से चली आ रही नजरबंदी को खत्म करने का आदेश दिया है. अब उसके कहीं भी आने-जाने पर लगा प्रतिबंध भी हटा दिया गया है. पाकिस्तान के पंजाब सरकार की नजरबंदी और तीन महीने बढ़ाने की याचिका को बुधवार को पंजाब के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने खारिज कर दिया. हाफिज सईद आज गुरुवार को रिहा हो सकता है.

आपको बता दें कि अमेरिका ने पाकिस्तान की लाहौर हाई कोर्ट के इस फैसले का विरोध कर ट्रंप प्रशासन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों ने ही जब हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर रखा है, तब भी उसे बाहर आने की अनुमति देना हैरानी वाली बात है. गौरतलब है कि प्रतिबंधित जमात के सरगना सईद के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर (करीब 65 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित कर रखा है.

यह भी देखें

चीन ने भारत के खिलाफ पाक के आरोपों को ख़ारिज किया

पाकिस्तान के वित्तमंत्री डार को भगोड़ा घोषित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -