ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, नही कर पाएंगे इस दीवार का निर्माण
ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, नही कर पाएंगे इस दीवार का निर्माण
Share:

गुरुवार को मेक्सिको सीमा पर लंबी दीवार बनाने की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की महत्वाकांक्षी योजना को एक और झटका लगा. डिस्टि्रक कोर्ट ने वाशिंगटन प्रांत में एक नौसैनिक अड्डे के निर्माण के लिए प्रस्तावित 8.9 करोड़ डॉलर (करीब 640 करोड़ रुपये) की राशि को दीवार बनाने के लिए खर्च करने के ट्रंप प्रशासन के निर्णय पर रोक लगा दी. वाशिंगटन के अटॉर्नी जनरल बॉब फर्ग्यूसन की अपील पर फैसला सुनाते हुए जज बारबरा रोथस्टीन ने कहा कि राष्ट्रपति इस फंड का इस्तेमाल दीवार बनाने के लिए नहीं कर सकते. बांगोर नौसैनिक अड्डे के पुनर्निर्माण के लिए इस राशि का अनुमोदन अमेरिकी संसद द्वारा किया गया था.

धोखा देने पर महिला ने बॉयफ्रेंड को सूटकेस में किया बंद, पुलिस के पूछने पर दिया ये जवाब

काफी मेहनत के बाद फैसले पर खुशी जताते हुए फर्ग्यूसन ने कहा, यह देश में संविधान सम्मत कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने की दिशा में अहम जीत है. वाशिंगटन के गवर्नर जे इंस्ली ने भी कहा कि हमारे राज्य से गैरकानूनी तरीके से फंड स्थानांतरित करने की कोशिश के खिलाफ लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. ट्रंप प्रशासन के खिलाफ जारी कानूनी लड़ाई में वाशिंगटन अटॉर्नी जनरल के दफ्तर की यह 25वीं जीत है.

सबसे बड़े स्टेडियम के बाद अब गुजरात में बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा से घुसपैठ रोकने के लिए जो दीवार बना रहे हैं, वह आंधी में गिर गई। यह दीवार कैलेक्सिको शहर से लगी हुई थी. अफसरों के मुताबिक दीवार में मजबूत लोहा और नौ मीटर तक कांक्रीट लगा था. 48 किमी की रफ्तार से आई आंधी ने इसे गिरा दिया। दीवार 3145 किमी लंबी होगी.

महिला T20 वर्ल्ड कप: शैफाली के मुरीद हुए सचिन-सहवाग, सोशल मीडिया पर की तारीफ

ताज की ख़ूबसूरती की दीवानी हुईं मेलानिया ट्रम्प, शेयर किया Video

फिल्म वर्ल्ड फेमस लवर में विजय देवरकोंडा का देखिये शानदार लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -