पोलैंड में 25 हज़ार सैनिक तैनात करेगा अमेरिका, रूस हो सकता है नाराज़
पोलैंड में 25 हज़ार सैनिक तैनात करेगा अमेरिका, रूस हो सकता है नाराज़
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे अमेरिकी सेना के कुछ जवानों को जर्मनी से पोलैंड भेजेंगे. ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था कि अमेरिका जर्मनी में अपनी सैन्य शक्ति को तकरीबन 52,000 से घटाकर 25,000 कर देगा. राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस रोज गार्डन की प्रेस वार्ता में पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज दूदा के साथ प्रेस वालों से कहा है कि, "हम संभवतः उन्हें (सैनिकों को) जर्मनी से पोलैंड ले जाएंगे." ट्रंप जर्मनी में अमेरिकी सैनिकों की तादाद 52,000 से घटाकर तक़रीबन 25,000 करने के अपने फैसले पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, प्रेस वार्ता में ट्रंप ने कहा है कि, "उन्होंने (पोलैंड) हमसे पूछा कि क्या हम कुछ अतिरिक्त सैनिक भेजेंगे. वे अतिरिक्त सैनिकों को भेजने के लिए भुगतान करेंगे. इसलिए हम शायद जर्मनी से पोलैंड जा रहे हैं." उन्होंने कहा है कि, “हम जर्मनी में तक़रीबन 25,000 सैनिकों को काफी कम करने जा रहे हैं. वहां हमारे पास हकीकत में 52,000 सैनिक थे, किन्तु हम इसे लगभग 25,000 तक ले जाएंगे.” जर्मनी अपने हिस्से का काफी कम भुगतान कर रहा है. उन्हें दो फीसद का भुगतान करना चाहिए और वे एक फीसद से थोड़ा अधिक कर रहे हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आगे कहा है कि US के कुछ सैनिक घर लौट रहे हैं और कुछ अन्य स्थानों पर जाएंगे. पोलैंड उन अन्य स्थानों में से एक होगा. एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि उनका यह फैसला रूस को एक सख्त संदेश देगा.

भारत चीन मुद्दे पर ब्रिटिश सांसद ने पुछा सवाल, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया ये जवाब

चीन का नया पैंतरा, लद्दाख में तनाव के बाद अब साइबर अटैक की साजिश में जुटा

अगले हफ्ते तक एक करोड़ हो सकते हैं कोरोना केस, WHO ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -