उत्तर कोरिया को तबाह कर देगा अमेरिका -ट्रम्प

By Mohan Joshi
Dec 01 2017 09:15 AM
उत्तर कोरिया को तबाह कर देगा अमेरिका -ट्रम्प

उत्तर कोरिया द्वारा एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किये जाने के बाद वैश्विक राजनीति में बहुत हलचल बढ़ गई है. खास तौर से अमेरिका बहुत गुस्से में है.इसलिए अमेरिका ने चेताया है कि यदि इस परीक्षण से युद्ध की स्थिति होती है तो वह उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर देगा.जबकि दूसरी ओर उत्तर कोरिया ने बैलेस्टिक मिसाइल ह्वासोंग-15 की कई तस्वीर जारी कर अमेरिका को चिढ़ाया है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने प्योंगयांग को सजा देने के उद्देश्य से सभी देशों से उसके साथ राजनयिक और व्यापारिक रिश्ते खत्म करने का आग्रह भी किया. वहीँ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन से उत्तर कोरिया को दी जाने वाली तेल की आपूर्ति बंद करने को कहा है.बता दें कि सुरक्षा परिषद की यह आपात बैठक अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने बुलाई थी.

गौरतलब है कि सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक में हेली ने अमेरिका के इरादे प्रकट करते हुए कहा कि वह युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन प्योंगयांग ने अमेरिका तक मार करने में सक्षम अब तक की सबसे उन्नत मिसाइल का परीक्षण कर दुनिया को युद्ध की ओर धकेलने की कोशिश की है. यदि कुछ अप्रिय होता है तो अमेरिका पूरे उत्तर कोरिया को तबाह कर देगा. अमेरिका चाहता है कि  इन हालातों में अच्छा है कि दुनिया भर के देश किम जोंग-उन प्रशासन को अलग-थलग कर उसके साथ आयात-निर्यात बंद किया जाए.

यह भी देखें

उत्तर कोरिया विश्व के लिए खतरा

युद्ध अपराधी ने कोर्ट में पिया ज़हर