अमेरिका नहीं करना चाहता तालिबान से बात - नाटो
अमेरिका नहीं करना चाहता तालिबान से बात - नाटो
Share:

 

अमेरिका: अमेरिका के साथ तालिबान की सीधी बातचीत को तैयार होने का एक खबर में दावा किया गया था. लेकिन इसी बीच  नाटो के अफगानिस्तान मिशन ने उन सारी खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. जिसमे कहा गया था कि उनके कमांडर के अमेरिका के तालिबान के साथ सीधी बातचीत को तैयार होने कि बात कही गई थी.

इस मामले में अमेरिकी जनरल जॉन निकोलसन ने कंधार में अफगान अधिकारियों के साथ बातचीत की और कथित रूप से कहा भी कि अमेरिका तालिबान के साथ बातचीत करने को तैयार है. अमेरिका के इस अधिकारी के बयान को अमेरिका के पुराने रूख में बड़ा बदलाव के तोर पर देखा जा रहा था.

 

मामले मे नाटो के ‘रेसोल्यूट सपोर्ट मिशन’ की ओर से जारी बयान के अनुसार, निकोलसन ने कहा, ‘‘अमेरिका अफगान या अफगानिस्तान सरकार का विकल्प नहीं है.’’ इस पक्ष में निकोलसन ने एक बयान में कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है और वह सिर्फ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ द्वारा जून में दिये गये बयान को बोल रहे थे कि अमेरिका शांति वार्ता का समर्थन करने और उसमें भाग लेने को तैयार है. इस मिशन को देख रहे लेफ्टिनेंट ओ डोनेल ने कहा कि शांति वार्ता को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका सभी पहलुओं को देख रहा है. लेकिन यह वार्ता अफगानिस्तान की निगरानी में  ही होगी.

यह भी पढ़े..

अमेरिका से संबंध पर यह बोले पुतिन

दो बड़ी परमाणु शक्तियां मिले दुनिया देखना चाहती है-ट्रंप

अनोखी सुरंग जो पर्यटकों को कर रही आकर्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -