पिछले 14 सालों में अमेरिका ने ड्रोन हमलों से मार गिराए पकिस्तान के 2000 से अधिक आतंकी

Nov 09 2018 04:10 PM
पिछले 14 सालों में अमेरिका ने ड्रोन हमलों से मार गिराए पकिस्तान के 2000 से अधिक आतंकी

इस्लामाबाद. पिछले कुछ सालों से पूरी दुनिया में आतंकवाद बढ़ते ही जा रहा है और जिन देशों में आतंकवाद सबसे तेजी से पनप रहा है उनमे से एक भारत का पडोशी देश पकिस्तान भी है. इस देश की सरकार पर अक्सर आरोप लगते रहते है कि यह आतंकवादियों को अपने देश में सुरक्षित पनाह देती है. इस बात को लेकर पाकिस्तान को अमेरिका समेत कई अन्य देश लम्बे समय से आतकियों पर करवाई करने का दबाव भी बना रहे थे और जब बार-बार कहने पर भी पाकिस्तान ने अपने मुल्क में आतंकियों पर कोई करवाई नहीं की तो फिर अमेरिका ने ही इस बात की बागडोर अपने हाथों में ले ली.

अमेरिका ने रूस पर लागू किए दूसरे चरण के प्रतिबन्ध

अमेरिका ने साल 2004 से ही पाकिस्तान में आतंकियों को मारने के लिए प्रयास करने शुरू कर दिए थे और हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया है कि अमेरिका ने साल  2004 से अभी तक कई ड्रोन हमले कर के पाकिस्तान के  2000 से अधिक आतंकवादियों को मौत को घाट उतार दिया है.  इस दौरान अमेरिका ने पाकिस्तान पर कुल 409 ड्रोन हमले किए हैं. इस बात का दावा पाकिस्तान के ही एक प्रतिष्ठित अखबार ने अपनी हाल ही में पेश की गई एक रिपोर्ट में किया है. 

आॅस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक युवक ने किया कई लोगों पर चाकू से हमला, एक की मौत

 

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जनवरी 2004 से अभी तक अमेरिका ने पाकिस्तान पर जितने ड्रोन हमले किये है उनमे  2,714 लोग मारे गए हैं और वही कई 728 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इनमे से सबसे ज्यादा हमले  पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के शासनकाल में हुए है. 

ख़बरें और भी 

जूनियर विश्व चैम्पियनशिप: दक्षिण कोरिया से हारने के बाद भारत ने डेनमार्क पर दर्ज की जीत

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने वित्तमंत्री को किया निष्काषित

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

नेपाल का वीसा लेकर भारत में घुसे चीनी सैलानी, सेना ने किया नेपाल पुलिस के हवाले

?