पाकिस्तान को अमेरिका का एक और झटका, पहले से निर्धारित फंड रोका
पाकिस्तान को अमेरिका का एक और झटका, पहले से निर्धारित फंड रोका
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की पाकिस्तान से ऐसी बेरुखी हो गई है कि उसने वहां के लिए तय किए गए फंड को मेक्सिको की बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए दे दिया है. अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शनाहन ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. विशेषकर ऐसे वक़्त में फंड रोक देना पाकिस्तान के लिए बेहद तकलीफदेह है, जब वहां की अर्थव्यवस्था की हालत बेहद दयनीय है.

शनाहन ने हाल में जारी किए गए अपने बयान में कहा कि, 'हमने 1.5 अरब डॉलर के फंड को नए सिरे से तय कर बॉर्डर पर 120 मील लंबे बैरियर बनाने के लिए दिया है.' अमेरिका ने जो फंड डायवर्जन किया है उसमें से 60 करोड़ डॉलर अफगान में तैनात किए गए सुरक्षा बलों के लिए था. इसी तरह पाकिस्तान को दी जाने वाली रकम को भी डायवर्ट कर दिया गया है.

अफगानिस्तान में आतंकी हमलों में इजाफा होने के बाद भी अमेरिका ने इस फंड के कार्यक्रम में फेरबदल किया है. अमेरिका के प्रमुख वार्ताकार ने यह शिकायत भी की थी कि तालिबान के साथ शांति वार्ता सही तरीके से नहीं चल रही है. मंत्री शनाहन ने बताया कि, 'यह फंड कई स्रोतों से चुने गए हैं. गत वर्ष न खर्च हो पाए फंड हैं, तो पाकिस्तान को मिलने वाले भुगतान को रोक दिया गया है.  

ट्रेड वॉर: बिना नतीजे के ख़त्म हुई दो दिनी बैठक, पर चीन को अब भी अमेरिका से उम्मीद

जब तक आतंकवाद को कुचल ना दूँ, ना इस्तीफा दूंगा और ना ही चैन से बैठूंगा- राष्ट्रपति सिरिसेना

ईरान के साथ अमेरिका सख्त, तैनात किया खतरनाक पैट्रियट मिसाइल सिस्टम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -