हम भारत के साथ इस मुलाकात को एक अवसर के रुप में देख रहे हैः अमेरिका
हम भारत के साथ इस मुलाकात को एक अवसर के रुप में देख रहे हैः अमेरिका
Share:

वॉशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वॉशिंगटन पहुंचने से पहले ही अमेरिका का कहना है कि वो भारत के साथ अपने परमाणु समझौतों को और अधिक मजबूत करेगा। 31 मार्च और 1 अप्रैल को वॉशिंगटन में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन होने वाले है, जिसमें मोदी समेत कुल 24 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

इसी को देखते हुए व्हाइट हाउस ने कहा है कि उनका देश परमाणु मुद्दों पर भारत के साथ द्विपक्षीय सहयोग को गहरा होते देखना चाहता है। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की विशेष सहायक और वेपन्स ऑफ मास डिसट्रक्शन एंड थ्रेट रिजक्शन मामलों की वरिष्ठ निदेशक लॉरा होलगेट ने कहा कि निश्चित तौर पर हम पीएम मोदी के आने का इंतजार कर रहे है।

उन्होने कहा कि हम इसे एक अवसर के रुप में देख रहे है, जहां हम भारत द्वारा उसकी अपनी परमाणु सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों को चिन्हित किया जा सकता है। पीएम के नई दिल्ली से ब्रसेल्स के लिए कूच करने से पहले एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा कि भारत उम्मीद करता है कि यह सम्मेलन परमाणु आतंकवाद के खतरे और आतंकियों एवं परमाणु सामग्री के तस्करों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत के बारे में उच्च स्तरीय जागरुकता को बढ़ाने में योगदान देगा।

अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के संयुक्त सचिव अमनदीप सिंह गिल ने कहा कि हम उम्मीद करते है कि यह सम्मेलन परमाणु बिजली के सुरक्षित और संरक्षित विस्तार में यकीन को बरकरार रखेगा, क्यों कि यह गैर जीवाश्म ईंधन ऊर्जा के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बेहद आवश्यक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -