अमेरिका ने जताई उम्मीद, कहा- अब आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ा पाएंगे पीएम मोदी

Jun 08 2019 07:00 PM
अमेरिका ने जताई उम्मीद, कहा- अब आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ा पाएंगे पीएम मोदी

वाशिंगटन: 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को मिली शानदार जीत के बाद अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि अपने दूसरे कार्यकाल में वित्तीय सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी के पास अधिक स्वतंत्रता होगी. इससे एक व्यवसाय अनुकुल माहौल बनाने में सहायता मिलेगी. व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब शुक्रवार को मीडिया में यह खबर छाई रही कि अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अगला निशाना भारत हो सकता है. 

इसमें भारत के विरुद्ध सेक्शन-301 जांच आरंभ किया जाना शामिल है. अधिकारी ने बताया कि, ‘बड़ी चिंता ई-वाणिज्य पर भारत सरकार द्वारा हाल में लगाए गए बैन और डाटा का स्थानीयकरण करने के कुछ नियम है. इससे अमेरिकी कंपनियों पर नकारात्मक असर पड़ा है. इसके साथ ही निवेश माहौल पर भी प्रभाव पड़ा है.’ उन्होंने कहा है कि अमेरिका को उम्मीद है कि चुनाव समाप्त हो गए हैं और पीएम मोदी के पास कड़े आर्थिक सुधार लाने के लिए अब ज्यादा स्वतंत्रता होगी. 

यह नए विदेशी निवेश को आकर्षित करेगा और व्यवसाय अनुकूल माहौल बनाने में सहायता करेगा. आपको बता दें कि जापान के ओसाका में जी-20 समूह की बैठक के दौरान इस महीने के अंत में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात होना निश्चित है.

ब्रिटिश पीएम टेरेसा मे ने दिया औपचारिक इस्तीफा, अब कार्यवाहक पीएम के रूप में संभालेंगी काम

World Cup 2019 : बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे धोनी