इस अस्पताल में मरीज को लाया जाता है कार में, कुछ ऐसी है व्यवस्था
इस अस्पताल में मरीज को लाया जाता है कार में, कुछ ऐसी है व्यवस्था
Share:

जब कोई बीमार पड़ता हैं तो अस्पताल में इलाज के लिए जाता है. अधिक बीमार होने पर उसे स्ट्रेचर पर ले जाया जाता है क्योंकि वो बहुत कमज़ोर हो चुका होता है और उससे चलते नहीं बनता है. लेकिन आमतौर पर लोग अस्पताल जाने से लोग बचते नजर आते हैं. लेकिन कुछ बीमारिया ऐसी होती हैं जिसके चलते अस्पताल जाना मजबूरी होती है. जब अस्पताल में बात सर्जरी की आए तो इसमें बड़े हो या बच्चे इस प्रक्रिया से गुजरना सभी के लिए तनावपूर्ण होता है. लेकिन आज हम आपको कुछ अलग ही कहानी है. 

बीमारी के दौरान इस दौरान सभी के मन में एक अजीब सा डर पैदा हो जाता है. लेकिन अगर बता बच्चों की सर्जरी की आए तो यह पल उनके लिए बहुत तनाव और डर से भरा होता है. इसी के चलते अमेरिका के सैन डियागो में मौजूद रेडी चिल्ड्रेन अस्पताल ने सर्जरी से पहले बच्चों का तनाव और डर को कम करने के लिए अनोखा रास्ता अपनाया है. यानि बच्चों के लिए कुछ स्पेशल इंतेज़ाम कर रखे हैं जिससे बच्चों को कुछ और असर नहीं हो. 

बता दें, अस्पताल में जिन बच्चों की सर्जरी होने वाली होती है. उन्हें व्हीलचेयर पर नहीं बल्कि रिमोट से चलने वाली खिलौना कार में बैठाकर घूमाया जाता है. इससे वो परेशान भी नहीं होते  और आराम से इलाज भी करवा लेते हैं.

28 साल से कोमा में थी माँ, होश आया तो...

यहां लड़कियों को बिना कपड़ों के देवी बना कर पूजा जाता है, 15 दिन चलता है ये काम

इन माँ बेटे की अजीब है कहानी है, लोग देखते ही पड़ जाते हैं पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -