इस बच्चे ने अपनी प्रतिभा से दुनिया को किया हैरान, गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल

इस बच्चे ने अपनी प्रतिभा से दुनिया को किया हैरान, गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल

दुनिया में बहुत से अनोखे चमत्कार देखने को मिले है. क्योकि प्रतिभाएं सुविधाओं की मोहताज नहीं होती है, उनको बस एक मौका और मंच मिलना चाहिए. मौका और मंच मिलते ही वो विश्व रिकार्ड तक बनाने में सक्षम होते हैं. एक बात और भी है कि आज के समय में बच्चे बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं. वो कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे उनका अपना नाम हो. कुछ ऐसा ही कारनामा किया है 14 साल के एक स्कूली छात्र ने. इसका नाम मोंटी लॉर्ड है. मोंटी ने मात्र 14 साल की उम्र में ही एक भारतीय का रिकार्ड तोड़ दिया है. अब मोंटी का नाम उस विश्व रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया है.

दर्दनाक: सड़क हादसे में कार के नीचे फसी महिला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोंटी ने एक विलक्षण प्रतिभा है. यदि वो किसी किताब को एक बार पढ़ लेते हैं तो उनके दिलोदिमाग पर वो किताब और उसकी लाइनें दर्ज हो जाती हैं. यदि दुबारा से उनसे कोई उस किताब के बारे में पूछता है तो उस किताब का पूरा इतिहास बता देते हैं.

पाकिस्तान: हिन्दू समुदाय ने श्मशान घाट के लिए लड़ी 28 साल लंबी लड़ाई, अब मिला ये आदेश

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 14 साल के मोंटी ने अब तक 129 किताबें पढ़ ली है. अब यदि उनसे कोई भी इन 129 किताबों में से कोई किताब उठाकर उसकी पहली लाइन उनको बता देता है तो वो उस किताब की बाकी डिटेल खुद ही बता देते हैं. इससे पहले एक 30 साल के भारतीय के नाम ये रिकार्ड था जिसे अब मोंटी ने तोड़ दिया है. उन्होंने पिछले रिकॉर्ड को हराकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह स्थान हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया : जंगल में आग के बीच 5000 ऊंटों की हत्या, हेलीकाप्टर से मारी गई गोली

टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान बनीं हरमनप्रीत, पिता नवदीप सिंह ने देश को दिया ये सन्देश

क्या फांसी के फंदे से बच गए मुशर्रफ ? सजा सुनाने वाली अदालत घोषित हुई असंवैधानिक