अमेरिका ने रूस पर लागू किए दूसरे चरण के प्रतिबन्ध

Nov 09 2018 01:11 PM
अमेरिका ने रूस पर लागू किए दूसरे चरण के प्रतिबन्ध

वाशिंगटन: अमेरिका ने यूक्रेन मुद्दे में रूस की भूमिका का समर्थन करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाते हुए नए प्रतिबंध लागू किए हैं. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए इस बारे में जानकारी दी है कि अमेरिका ने रूस की कुछ संस्थाओं पर प्रतिबन्ध लगा दिए हैं. 

महिला टी20 वर्ल्ड कप की हुई शुरूआत, भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज

स्थानीय मीडिया में चल रही ख़बरों के अनुसार, ट्रेजरी विभाग ने अपने बयान में कहा कि तीन व्यक्तियों व नौ संस्थाओं पर प्रतिबंध का आदेश दिया गया है, इन संस्थाओं और व्यक्तिओं पर गंभीर मानवाधिकार दुर्व्यवहार या क्रीमिया क्षेत्र में रूसी हित में लगे होने के आरोप हैं. बयान में कहा गया कि इन सभी व्यक्तियों व संस्थाओं की संपत्ति अमेरिकी अधिकार क्षेत्र के अधीन है और अमेरिकी व्यक्तियों को सामान्य रूप से इन व्यक्तियों के साथ कोई भी व्यवहार करने पर रोक लगा दी गई है. 

कोरिया ने उस पर से प्रतिबन्ध हटाने जैसा कोई कार्य नहीं किया - निक्की हैली

इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग ने भी मंगलवार को कहा था कि वह रूस पर मार्च में ब्रिटेन में पूर्व रूसी जासूस पर नर्व एजेंट हमले में शामिल होने को लेकर उस पर दूसरे चरण के प्रतिबंध लागू कर सकता है. आपको बता दें कि अमेरिका इससे पहले ईरान, चीन और उत्तर कोरिया पर प्रतिबन्ध लगा चुका है. 

खबरें और भी:-

अमेरिका संसद में मुस्लिम महिलाओं का प्रवेश, ट्रम्प के लिए खड़ी कर सकता है मुश्किलें

नार्वे में आया इतिहास एक सबसे तीव्र भूकंप, झटकों से दहल गए लोग

अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस और पीएम मोदी के बीच अगले हफ्ते होगी अहम् बैठक

?