चीन को दे रहा था ख़ुफ़िया जानकारी, अमेरिका ने सुनाई रूह कंपा देने वाली सजा
चीन को दे रहा था ख़ुफ़िया जानकारी, अमेरिका ने सुनाई रूह कंपा देने वाली सजा
Share:

वॉशिंगटन: कड़े कानून और सजा के लिए दुनिया भर में पहचाने जाने वाले अमेरिका ने अपने एक जासूस को ऐसी सजा सुनाई है जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. अमेरिका में चीन के लिए जासूसी करने के आरोप में ‘सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी’ (सीआईए) के एक पूर्व अधिकारी को शुक्रवार को 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है.

पूर्व अधिकारी केविन मैलोरी को अमेरिकी रक्षा से संबंधित गुप्त जानकारियों को चीन के खुफिया एजेंट को 25,000 डॉलर में बेचने के मामले में दोषी पाया गया है. उसे जासूसी अधिनियम के तहत दोषी पाया गया है. सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी मैलोरी को चीनी खुफिया अधिकारी को राष्ट्रीय रक्षा से सम्बंधित जानकारी देने की साजिश रचने के लिए अपनी जिंदगी के 20 वर्ष जेल में काटने होंगे. 

उन्होंने कहा कि चीन अमेरिका के पूर्व खुफिया अधिकारियों को शिकार बनाता है और ये अधिकारी अपने देश और सहयोगियों से धोखा करने पर आमादा हो रहे हैं. यह एक खतरनाक ट्रेंड हैं. डेमर्स ने कहा कि इस मामले में सजा दिए जाने से और हाल में यूटा में रोन हनसेन और वर्जीनिया में जेरी ली के अपराध कबूल करने से हमारे पूर्व खुफिया अधिकारियों को एक सख्त संदेश गया है.

यहाँ जानिए बुद्ध पूर्णिमा का शुभ मुहूर्त और महत्व

ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव के लिए वोटिंग आज

इस विदेशी रेस्टोरेंट में सवा सौ साल से परोसा जा रहा सिर्फ शाकाहारी भोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -