अमेरिका दुनिया की हिफाजत करता है, फिर भी कोई उसका सम्मान नहीं करता

वॉशिंगटन : रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया का चौकीदार है और अन्य देशों की हिफाजत करता है, लेकिन इसके बावजूद उसे जायज सम्मान नहीं मिलता। अमेरिका के साथ पक्षपात पूर्ण व्यवहार होता है। आगे ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों को अपने कामकाज विदेशों में कराने पर गंभीर अंजाम भुगतने की भी चेतावनी दी।

एक बार फिर से अपनी बात को दोहराते हुए ट्रंप ने कहा कि हम अपनी नौकरियां वापस लाने जा रहे है और हम अपनी नौकरियां बनाए रखने जा रहे है। हम कंपनियों को जाने नहीं दे रहे है। यदि ये कंपनियां अलग-अलग राज्यों में जाना चाहते है, तो प्रतिपर्स्धा करें। लेकिन यदि वो विभिन्न देशों में जाना शुरु करेंगे, तो ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे अपना काम जैसे-तैसे करना चाहते हैं तो इसका बहुत गंभीर अंजाम होगा। उन्होंने कहा कि देशों द्वारा अमेरिका का सम्मान किए जाने और निष्पक्ष व्यवहार किए जाने की जरूरत है। वह अन्य देशों को अमेरिका का फायदा नहीं उठाने देंगे। ट्रंप ने इँढइय़आऩआ खए फ्राइमरी इलेक्शन में चुनाव जीतने के बाद कहा कि हम अन्य देशों की रक्षा करते है, लेकिन वो हमारी इज्जत नहीं करते और न ही हमारा ध्यान रखते है।

ट्रंप ने कहा कि हम अन्य देशों के साथ अच्छा संबंध बनाने जा रहे है। लेकिन इसके लिए उन्हें हमारे साथ निष्पक्ष ढंग से व्यवहार करना होगा। हांला कि कई देशों के साथ हमारे अच्छे संबंध है, लेकिन उन्हें हमारा सम्मान करना होगा। उऩको समझना होगा कि हम कहां से आते है। हम तीसरी दुनिया का करीब पहुंच गए है। हम आईएसआईएस से निपटने जा रहे है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -