अमेरिका चुनाव: ट्रम्प को बिडेन की धमकी, कहा- व्हाइट हाउस से जबरन निकालेंगे बाहर
अमेरिका चुनाव: ट्रम्प को बिडेन की धमकी, कहा- व्हाइट हाउस से जबरन निकालेंगे बाहर
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव दिलचस्‍प मोड़ पर पहुंच गया है। जो बिडेन को जीत के लिए महज 6 वोट की जरुरत है, तो अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हार मानने के लिए राजी नहीं है। ऐसे में जो बिडेन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि ट्रंप अमेरिका चुनाव में हार स्वीकार करने से इनकार करते हैं तो उन्हें व्हाइट हाउस से जबरन बाहर निकाला जा सकता है।

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया के प्रमुख राज्यों में बढ़त के बाद राष्ट्रपति पद की तरफ बढ़ रहे हैं। किन्तु ट्रंप ने यह साफ़ कर दिया है कि उन्‍हें वोटिंग काउंट में धोखा दिया गया है। बिडेन अभियान के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा है कि, "जैसा कि हमने 19 जुलाई को कहा अमेरिकी लोग इस चुनाव का फैसला करेंगे और संयुक्त राज्य अमेरिका (UAE) की सरकार व्हाइट हाउस से अतिचारियों को बचाने में पूरी तरह से सक्षम है।"

जुलाई में फॉक्स न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में ट्रंप ट्रम्प ने चुनाव के नतीजों को स्वीकार करने और सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। बिडेन ने रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले पेंसिल्वेनिया में 28,877 मतों की बढ़त प्राप्त की। पेन्सिलवेनिया के 20 चुनावी वोट 77 साल के बिडेन को 270 मतों की जादुई संख्या से चुनने के लिए पर्याप्त होंगे, जो कि उनको आसानी से राष्ट्रपति पद तक पहुंचाएगा।

भारतीय मजदूरों को मिला बड़ा दिवाली गिफ्ट, सऊदी अरब ने ख़त्म किया 'kafala system'

ट्रम्प को पछाड़ जो बाइडन हुए आगे

अमेरिका चुनाव: सोशल मीडिया से क्यों डिलीट किए गए ट्रम्प के ट्वीट्स ? ट्विटर ने दी सफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -