अमेरिका ने की युद्ध की तैयारी

By News Track
Dec 05 2017 09:40 AM
अमेरिका ने की युद्ध की तैयारी

16000  हज़ार सैनिक, 230  से ज्यादा एयर क्राफ्ट और अपनी पुरी सेना के साथ सैन्य शक्ति के प्रदर्शन और परिक्षण के लिए अमेरिका ने युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है. ये शुरुवात अमेरिका ने तब कि है, जब उत्तर कोरिया को मिसाइल परिक्षण किये महज 6 दिन हुए है. दक्षिण कोरिया के साथ साँझा युद्धाभ्यास पांच दिन तक चलेगा. जिसमे अमेरिका अपने सैन्य बल को परखेगा. 
राडार कि पकड़ में न आने वाले एयरक्राफ्ट पहली बार उपयोग किये जायेंगे. कोरिया में पहले से मौजुद 4000  जवान  अभ्यास में मौजुद रहेंगे.
चीन और उत्तर कोरिया कि बढ़ती दूरियों के बीच इस अभ्यास को उत्तर कोरिया ने भड़काने वाला बताया और कहाँ कि युद्ध हुआ तो, उसका जिम्मेदार अमेरिका होगा. उत्तर कोरिया पिछले कुछ समय से दुनिया के बड़े देशो से अपने रिश्तो में लगातार खटास पैदा करने के काम कर रहा है.

चीन के बाद अब अमेरिका पर उत्तर कोरिया कि ये बयानबाजी ,उसे कितनी महंगी पड़ेगी ये वक़्त ही बताएगा. मगर अमेरिका ने साफ किया है कि  युद्ध हुआ तो किसी को बक्शा नहीं जायेगा. इसी के चलते अमेरिका ने अपने सैन्य बल कि परीक्षा और चेतावनी देने के उद्देश्य से ही युद्धाभ्यास का फैसला लिया. इसक़े बाद उत्तर कोरिया कि और से लगातार बयानों का दौर भी जारी है.

यहाँ क्लिक करे 

पाक को अमेरिका के सीआईए की चेतावनी

राम मंदिर पर सुनवाई

पाक को अमेरिका के सीआईए की चेतावनी