अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश कर रहे थे दो भारतीय, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Apr 20 2019 03:26 PM
अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश कर रहे थे दो भारतीय, पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यूयॉर्क: अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर एरिजोना में गश्ती दल ने दो भारतीयों को गैर कानूनी रूप से अमेरिका में प्रवेश करने के प्रयास करने के आरोप में हिरासत में लिया. ये दोनों अमेरिका में प्रवेश का प्रयास करते हुए वहां फंस गए थे. अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है.इनमें से एक सिख व्यक्ति ने दूर दराज के क्षेत्रों में संकट में फंसे लोगों का स्थान पता करने के लिए बनी तकनीक का प्रयोग कर खुद को बचाने के लिए सहायता मांगी. 

अमेरिकी सीमा गश्ती एवं बचाव दल ने बुधवार शाम दो अप्रवासियों को सकुशल बचा लिया. अमेरिका राजस्व एवं सीमा सुरक्षा ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि ये दोनों अच्छी स्थिति में थे और इन्होंने चिकित्सा सेवा लेने से मना कर दिया. आगे की कार्यवाही के लिए इन दोनों को जब पुलिस थाने पहुँचाया गया तो पता चला कि ये दोनों भारत के नागरिक हैं और अमेरिका में गैर कानूनी तरीके से प्रवेश की फ़िराक में थे. 

अमेरिकी एजेंसी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि कई आपराधिक संगठन अक्सर प्रवासियों को मरुस्थल में छोड़ दिया करते हैं. जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो जाती है. ऐसी स्थिति में लोगों को बचाने के लिए यूएस बॉर्डर पेट्रोल ने सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है ताकि लोगों की जिंदगियां बचाई जा सके. 

खबरें और भी:-

लीबिया में बसे भारतीयों से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की तुरंत देश छोड़ने की अपील

पाक में हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्मान्तरण, लोगों ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान को एक और झटका, भारत ने LOC ने रोका व्यापार