अमेरिकी जवानों में भयानक इंजरी का हुआ खुलासा, ईरान मिसाइल हमले का पड़ा असर
अमेरिकी जवानों में भयानक इंजरी का हुआ खुलासा, ईरान मिसाइल हमले का पड़ा असर
Share:

अमेरिकी सेना के 16 अन्य जवानों में ट्रॉमैटिक ब्रेन इंजरी का पता चला है. यह जानकारी अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने उपलब्ध कराई है. इससे पहले 34 जवानों के टीबीआइ से पीडि़त होने की जानकारी सामने आई थी. कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना को निशाना बनाकर कई मिसाइल हमले किए थे. इन्हीं हमलों में ये जवान चोटिल हुए थे.

जमैका में भूकम से मचा कोहराम, शक्तिशाली तीव्रता 7.7

इसके अलावा पेंटागन के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल थॉमस कैंपबेल ने कहा है कि अभी तक 50 अधिकारियों और जवानों में टीबीआइ की समस्या का पता चला है. इनमें से 31 इराक में ही इलाज कराने के बाद काम पर लौट आए हैं जबकि 18 को बेहतर इलाज के लिए जर्मनी भेजा गया है. ईरान ने गत आठ जनवरी को इराक स्थित अल-असद एयरबेस को निशाना बनाकर 11 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं. इस एयरबेस पर इराकी सुरक्षा बलों के अलावा एक हजार से ज्यादा अमेरिकी जवान और अधिकारी तैनात हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले कहा था कि ईरानी हमले में किसी भी सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचा है.

कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वाहन दुर्घटनाओं के अलावा, खेलकूद के दौरान चोट लगना और ऊंचाई से गिर जाना भी इसका प्रमुख कारण है. मस्तिष्क को नुकसान तब होता है, जब अचानक झटका लगने से मस्तिष्क की कोशिकाओं में खिंचाव और अंदरूनी चोट आती है. इससे रासायनिक परिवर्तन होता है, जिससे मस्तिष्क के सामान्य कार्य बाधित होते हैं. 

कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल हुए भारत समेत यह 30 देश

अमेरिकी विमान के मलबे तक पहुंचने में नाकाम हुए सुरक्षाबल

चीन में तेज हुई कोरोना वायरस की रफ़्तार, मरने वालों की संख्या 132 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -