अमेरिका में आया चक्रवाती तूफान 'बम', मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Mar 14 2019 09:59 AM
अमेरिका में आया चक्रवाती तूफान 'बम', मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

वाशिंगटन : अमेरिका के कई इलाकों में तेज चक्रवाती हवाओं से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। तूफान को बम साइक्लोन नाम दिया जा रहा है। मौसम विभाग ने 110 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका जताई है। 1338 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही सरकारी दफ्तर, स्कूलों और बाजार भी बंद कर दिए गए हैं।

कई देशों के बाद, अब अमेरिका ने भी लगाई बोइंग 737 मैक्स के विमानों पर रोक

इस कारण दिया गया है ऐसा नाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय मौसम सेवा ने तूफान के मद्देनजर कोलोराडो, व्योमिंग, नेब्रास्का और नॉर्थ-साउथ डकोटा के लोगों को चेतावनी दी है कि वे घर के बाहर न निकलें और संभव हो तो यात्रा को टालें। न्यू मैक्सिको, विस्कॉन्सिन, मिनेसोटा, डलास (टेक्सास), मिशिगन और आयोवा में भी हालात खराब हैं। मौसम वैज्ञानिक चक्रवात को बम साइक्लोन नाम दे रहे हैं। 

करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को लेकर भारत-पाक के बीच विचार-विमर्श आज

पुलिस ने की ऐसी अपील 

जानकारी के लिए बता दें यह ठंड में आने वाला ऐसा चक्रवात है जिसमें 24 घंटे में बैरोमीट्रिक दबाव 24 मिलीबार गिर गया। डेनवर पुलिस के मुताबिक- तेज हवाओं के चलते हमें 110 एक्सीडेंट्स की जानकारी मिली है। लिहाजा एक्सीडेंट अलर्ट जारी किया गया है। वही पुलिस ने लोगों से अपील की- अगर आप घर के बाहर हैं तो सावधानी बरतें। सड़कों पर काफी बर्फ हैं और तेज हवा चल रही है, लिहाजा अपनी गाड़ियों हेडलाइट जलाए रखें। शीशे का वाइपर भी चालू रखें। खरीदारी करने ज्यादा दूर न जाएं।

ब्राजील : प्राथमिक स्कूल में फायरिंग, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

World Kidney Day : ये 10 आदतें बर्बाद कर देगी आपका जीवन, सेक्स में भी बरतें सावधानी

US ने दी चीन को चेतावनी, कहा- अजहर पर नहीं लगा प्रतिबंध तो...