अमेरिका का नया दूतावास इजराइल में खुलना तय
अमेरिका का नया दूतावास इजराइल में खुलना तय
Share:

यरूशलम में अमेरिकी दूतावास खोले जाने के लिये इजराइल कई समारोहों के आयोजन की तैयारी कर रहा है. इस कदम को लेकर फिलिस्तीन विरोध जता रहा है. इस कदम का विरोध करने वाले कई यूरोपीय राष्ट्रों के राजदूत इससे दूर रहेंगे.  बता दें कि इजराइल ने 1967 के युद्ध में यरूशलम पर कब्जा कर लिया था. इस कदम को अंतरराष्ट्रीय मान्यता नहीं मिली थी.  

जानकारी के मुताबिक अमेरिका इस साल मई में इजरायल के 70वें स्वतंत्रता दिवस के कुछ समय बाद ही वहां अपना नया दूतावास खोल सकता है. व्हाइट हाउस के ओवल हाउस में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने कहा, 'मैं वहां आने को उत्सुक हूं. अगर मैं आ पाया तो जरूर आऊंगा.' उन्होंने कहा, 'इजरायल मेरे लिए बेहद खास है. मैं उस निर्णय को लेकर काफी खुश हूं.'

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते 6 मई को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की व्हाइट हाउस में मेजबानी की. इस मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप ने संभावना जताई कि वह यरुशलम में होने वाले नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह में जा सकते हैं. यरुशलम में आगामी मई में नए अमेरिकी दूतावास का उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा. यहाँ पर इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा, मैं आपका आपकी असाधारण दोस्ती के लिए शुक्रिया करना चाहता हूं.

नवाज़ के बयान से बौखलाया पाक, बुलाई सैन्य बैठक

परमाणु समझौते को लेकर ईरान के मंत्री का बड़ा बयान

मूवी जुरासिक वर्ल्ड : फॉलेन किंगडम का नया पोस्टर रिलीज़ हुआ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -