अमेरिका ने पाकिस्तान की 73 प्रतिशत मदद कम की, LOC पार हमले को सही बताया
अमेरिका ने पाकिस्तान की 73 प्रतिशत मदद कम की, LOC पार हमले को सही बताया
Share:

नई दिल्ली : भारत के उड़ी में जब सेना के ब्रिगेड कार्यालय पर हमला हुआ तो उसके बाद से ही भारत और अमेरिका संपर्क में बने थे। दोनों के बीच इस दौरान संपर्क बढ़ गया था। इतना ही नहीं एलओसी क्राॅस कर सर्जिकल स्ट्राईक किए जाने के भारत के निर्णय को अमेरिका ने सही बताया है। अमेरिका की ओर से अमेरिका के भारत में राजदूत ने हाल ही में ये बातें कही हैं। दरअसल वे भारत के एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी समाचार पत्र को इंटरव्यू में कई तरह की बातें कर रहे थे।

उन्होंने पाकिस्तान को लेकर कहा कि जब से पाकिस्तान और भारत के बीच आतंकवाद को लेकर विवाद अधिक उपजा है और भारत के उरी में हमला हुआ है तब से ही अमेरिका भारत के संपर्क में है। इतना ही नहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता को 73 प्रतिशत तक कम कर दिया है। दरअसल भारत और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दोनों ही संपर्क में थे। भारत और अमेरिका ने आतंकवाद को लेकर एक दूसरे से कई तरह की जानकारी साझा की हें।

भारत को लेकर उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि भारत कई जानकारियां आतंकवाद को लेकर दे चुका है। गौरतलब है कि भारत समय-समय पर भारत में होने वाले आतंकी हमलों और पाकिस्तान में मौजूद आतंकी कैंप्स को लेकर सबूत अमेरिका को देता रहा है। हालांकि वे अमेरिका को सर्जिकल स्ट्राईक की पूर्व जानकारी होने के मसले पर कुछ भी स्पष्टतौर पर नहीं कह सके। उन्होंने कहा कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अमेरिकी काउंटरपार्ट सुसैन राईस के बीच जो चर्चा हुई वह प्रायवेट थी और उसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -