कोरोना से कराह रहे अमेरिका को मिली थोड़ी राहत, बीते 24 घंटों में हुई सबसे कम मौतें

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही दुनिया के लिए एक राहत भरी खबर आई है. ये सकारात्मक खबर अमेरिका से आई है, जहां पिछले 24 घंटों में पिछले तीन सप्ताह में कोरोना वायरस से सबसे कम मौतें हुई हैं. कोरोना से पूरी दुनिया में हो रही मौतों पर नजर रखने वाली संस्था जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने बताया है कि शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में अमेरिका में हुई मौत की संख्या 1258 रही है. ये आंकड़ा पिछले तीन हफ्ते में सबसे कम है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 50000 के पार पहुँच गई है. गुरुवार को यहां 24 घंटे में कोरोना वायरस से 3176 लोगों की जान गई थी. किन्तु अगले ही दिन ये आंकड़ा घटकर आधे से भी कम 1258 रह गया है. कई सप्ताह से कोरोना से कराह रहे अमेरिका और दुनिया के लिए ये खबर कुछ राहत देने वाली है.

अमेरिका में रिकॉर्ड किए गए मौत के आंकड़े दुनिया में सबसे अधिक हैं. यहां कोरोना वायरस ने तक़रीबन 9 लाख लोगों को संक्रमित किया है. इस बीच कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुमो ने कहा है कि शोध बताता है कि नोवेल कोरोना वायरस अमेरिका में सबसे पहली दफा यूरोप से आया, न कि चीन से. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा लगाया गया ट्रैवल बैन काफी देर से लिया गया निर्णय था और इससे कोरोना का संक्रमण रुकने की संभावना नहीं रही.

कोरोना संकट में श्रीलंका ने भारत से मांगी मदद, RBI के साथ करेगी ये बड़ा करार

Video: कोरोना पर फूट-फूटकर रोए मौलाना, अल्लाह से मांगी माफ़ी

जल्द फीफा अपने सदस्यों को देगा बड़ी राहत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -