श्रीलंका के हालातों पर करीबी नज़र रख रहा है अमेरिका

Nov 10 2018 04:25 PM
श्रीलंका के हालातों पर करीबी नज़र रख रहा है अमेरिका

वाशिंगटन: अमेरिका ने शनिवार को कहा कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की ओर से संसद भंग कर दिए जाने के बाद वह इस  देश के हालात पर निगरानी रखे हुए है. व्हाइट हाउस ने श्रीलंका के बाहरी कर्ज की स्थिति पर भी चिंता जताई है. इससे पहले राष्ट्रपति सिरिसेना ने शुक्रवार को संसद भंग कर दी थी और आगामी पांच जनवरी को चुनाव कराने का ऐलान किया था. उन्होंने यह कदम तब उठाया जब स्पष्ट हो गया कि संसद में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के पास बहुमत नहीं है.

ड्रैगन ने अमेरिका को दिखाई आँख, कहा हमारे द्वीपों से दूर रहे वरना...

उल्लेखनीय है कि सिरिसेना ने विवादित हालात में राजपक्षे को प्रधानमंत्री नियुक्त किया था. अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस की एशिया-प्रशांत क्षेत्र की यात्रा से पहले अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने नाम न बताने की शर्त पर पत्रकारों को बताया है कि निश्चित तौर पर हम श्रीलंका में हालातों पर करीबी नजर रखे हुए हैं.

कमोड में छुपा बैठा था अजगर, चबा लिया टॉयलेट गए शख्स का प्राइवेट पार्ट

उन्होंने कहा कि पिछली श्रीलंका सरकार ने विकास सहायता के नाम पर काफी कर्ज लिया था और ये काफी बढ़ गया है. उन्होंने किसी खास परियोजना का नाम तो नहीं लिया पर उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में से कई की वाणिज्यिक देनदारी सवालों के घेरे में है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका श्रीलंका के मौजूदा हालात को देख रहा है और बहुत करीबी से इसपर नज़र रख रहा है. 

खबरें और भी:-

मैक्सिको से अमेरिका में घुसने वाले शरणार्थियों पर ट्रम्प प्रशासन ने लगाया प्रतिबन्ध

बजरंग पुनिया बने विश्व के नंबर एक पहलवान, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने जारी की रैंकिंग लिस्ट

ये है दुनिया की सबसे हॉट नर्स, देखते ही मरीज भी हो जाते हैं स्वस्थ

?