आतंक पर भारत की कार्यवाही के समर्थन में अमेरिका, अजित डोभाल से कही ये बात
आतंक पर भारत की कार्यवाही के समर्थन में अमेरिका, अजित डोभाल से कही ये बात
Share:

नई दिल्‍ली : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के विरुद्ध की गई इंडियन एयरफोर्स की कार्रवाई का अमेरिका ने भी समर्थन किया है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने बुधवार रात को भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से फोन पर वार्तालाप की है.  इस दौरान उन्‍होंने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के विरुद्ध की गई भारत की कार्रवाई का समर्थन किया है. इस दौरान पोम्पिओ ने डोभाल से कहा है कि पाकिस्‍तानी धरती पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर भारत की कार्रवाई का अमेरिका समर्थन करता है.

डॉलर के मुकाबले 28 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

वहीं पुलवामा में हुए आतंकी आतंकी हमले को अंजाम देने वाले जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र की सुरक्षा परिषद में प्रस्‍ताव पेश किया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, बुधवार को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने आतंकी मसूद अजहर पर बैन लगाने और उसे प्रतिबंधित सूची में डालने को लेकर सुरक्षा परिषद में प्रस्‍ताव पेश किया है. इसे भारत की बड़ी कूटनीतिक सफलता कहा जा रहा है. हालांकि चीन ने अभी तक इस प्रस्‍ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस प्रस्‍ताव में पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भी उल्लेख किया गया है.

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन मजबूती के साथ खुले शेयर बाजार

फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के समक्ष प्रस्‍ताव पेश करते हुए कहा कि जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर पर बैन लगाया जाए. उसकी वैश्विक यात्राओं पर भी बैन लगाया जाए. साथ ही उसकी सभी संपत्ति जब्त की जाए. भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते तनाव से चिंतित अमेरिका ने बुधवार को परमाणु शक्ति संपन्न दोनों पड़ोसी देशों से तनाव कम करने के लिए तत्काल ठोस कदम उठाने का भी आग्रह किया है. 

खबरें और भी:-

युवा संसद लोकतंत्र को मजबूत करने का अंग : पीएम मोदी

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -