डोनाल्ड ट्रंप के सिर पर भारी ईनामी राशि घोषित, इस स्थान पर हुआ खुलासा
डोनाल्ड ट्रंप के सिर पर भारी ईनामी राशि घोषित, इस स्थान पर हुआ खुलासा
Share:

किसी तरह से अमेरिका और ईरान के बीच रिश्तों में खटास कम नहीं हो रही है. अब एक बार फिर ईरान के कानूनविद हमजेई ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को मारने वाले को 3 मिलियन डॉलर का अवार्ड देने की घोषणा की है. इससे पहले ईरानी सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने तेहरान में प्रार्थनाओं का नेतृत्व करते हुए कहा था कि शीर्ष आईआरजीसी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या ने अमेरिका के "आतंकवादी स्वभाव" का खुलासा किया. स्पूतनिक वेबसाइट पर इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है.

FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए छटपटा रहा पाक, अब अमेरिका ही बचा सकता है साख

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब से अमेरिका ने कासिम सुलेमानी को मौत के घाट उतारा है उसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बरकरार है. कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों पर मिसाइल से हमला किया था, उसके बाद ईरान को इस बात का डर था कि अमेरिका बदला लेने के लिए फिर से उन पर हमला कर सकता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उनके सैनिक तैयार थे. युक्रेन का यात्री विमान जब ईरान के सैन्य अड्डों के पास से गुजरा तो उन्होंने उसे निशाना बना लिया. इसमें 176 यात्री मारे गए. इस बात की पूरी दुनिया में आलोचना हुई. ईरान के नेताओं का कहना है कि अमेरिका ही इन हत्याओं के लिए भी जिम्मेदार है. ईरान की ISIS एजेंसी के अनुसार जो भी ट्रम्प को मारता है उसको 3 मिलियन डॉलर का पुरस्कारदिया जाएगा.

नेपाल के एक रिसोर्ट में मृत पाए गए केरल के 8 पर्यटक, मृतकों में 5 मासूम बच्चे

इसके अलावा अहमद हमजेह ने नहीं बताया कि क्या ईरान के शासकों द्वारा इनाम को मंजूरी दी गई थी या नहीं. उन्होंने संसद को यह भी बताया कि परमाणु हथियार होने पर तेहरान को खतरों से बचाया जाएगा. मालूम हो कि जनवरी के पहले सप्ताह में अमेरिका और ईरान के बीच तनाव में भारी वृद्धि देखी गई जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के कुलीन वर्ग बल कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का आदेश दिया.

ILO report : दुनिया बेरोजगारी की चपेट में, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ईरान की दो मिसाइल दागने की वजह से निर्दोष लोगों की गई थी जान

सैकड़ों प्रवासी सुरक्षाबलों पर टूटे, खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -