'अगले 50 सालों तक गुलज़ार रहेगा भारत का शेयर बाजार..', अमेरिका के दिग्गज निवेशक की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: दिग्गज अमेरिकी निवेशक मार्क मॉबियस (Mark Mobius) को यह विश्वास है कि भारतीय शेयर बाजार में आने वाले 50 वर्षों तक तेजी का दौर रहेगा. उन्होंने अपने एमर्जिंग मार्केट फंड का लगभग 50 फीसदी हिस्सा भारत और ताइवान के शेयर मार्केट्स में निवेश कर दिया है. उनका कहना है कि चीन का बाजार गिर रहा है, इसलिए अब भारत जैसे देशों में निवेश करना चाहिए. 

मार्क ने चीन के शेयर बाजारों में आई गिरावट की भरपाई करने के लिए भारत और ताइवान के शेयर बाजार पर पैसा लगाया है. Mark Mobius ने एक साक्षात्कार में कहा कि, 'भारत अगले 5 दशक के लिए रैली यानी तेजी के दौर में है. हालांकि बीच-बीच में कुछ देर के लिए मंदी के कुछ दौर आते रहेंगे.' उन्होंने कहा कि, 'भारत शायद आज वहां खड़ा है, जहां चीन 10 वर्ष पूर्व था.' उन्होंने कहा कि सभी राज्यों में एक जैसे नियम-कानून बनाने की भारत सरकार की नीतियों से देश को दीर्घकालिक रूप से सहायता मिलेगी.

बता दें कि Morbius का भारत के प्रति बुलिश रहने का यह नजरिया मॉर्गन स्टैनली और नोमुरा होल्ड‍िंग्स इंक के एनालिस्ट के उलट है, जिन्होंने भारतीय शेयर बाजार की रेटिंग कम कर दी है. भारतीय शेयर बाजार में गत वर्ष मार्च में गिरावट आई थी, लेकिन इसके बाद से बाजार बढ़ता जा रहा है और मार्च के मुकाबले अब तक BSE सेंसेक्स दोगुना से अधिक बढ़ चुका है. 

अब हर पैकेट पर लिखीं होंगी दो कीमतें..., इस तारीख से लागू होंगे नए नियम

यूपी के सहारनपुर में अवैध संबंधों के चलते युवक का हुआ कत्ल, लोगों के बीच मची सनसनी

Nykaa IPO आवंटन स्थिति की करें जांच

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -