कोरोना केस: अमेरिका में कुल 65 लाख लोग संक्रमित, ब्राजील में हुई 1.27 लाख मौत
कोरोना केस: अमेरिका में कुल 65 लाख लोग संक्रमित, ब्राजील में हुई 1.27 लाख मौत
Share:

दुनिया में कोरोना का कहर दिन पर दिन तेजी से बढ़ता चला जा रहा है. आप जानते ही होंगे दुनिया में अमेरिका, भारत और ब्राजील कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, लेकिन अब अमेरिका-ब्राजील में कोरोना का कहर थमता दिखाई दे रहा है. आप जानते ही होंगे भारत में कोरोना के मामले और मौत की संख्या का रिकॉर्ड स्तर तेजी से बढ़ रहा है वहीं अमेरिका-ब्राजील में कोरोना के मामलों में कमी दिखाई दे रही है.

जी दरअसल बीते 24 घंटे में अमेरिका, भारत और ब्राजील में क्रमश: 28520, 89852 और 17330 नए मामले दायर हुए हैं जबकि क्रमश: 498, 1107 और 516 मौत हुई हैं. वैसे हर दिन कोरोना के सबसे ज्यादा मामले भारत में ही मिल रहे हैं और तो और मौत का आंकड़ा भी भारत में ही सबसे अधिक तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. आपको बता दें कि यह आंकड़ा कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर से लिया गया है.

वर्ल्डोमीटर का कहना है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 9 सितंबर सुबह तक बढ़कर 65 लाख 14 हजार पहुंच गई, इसमें से 1 लाख 94 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जी दरअसल भारत में 43 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 74 हजार लोगों की जान जा चुकी है. इसके अलावा ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 41 लाख 65 हजार हो गई है. यहां एक लाख 27 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा बात करें अमेरिका की तो यहाँ अबतक 38 लाख लोग ठीक हुए हैं जो कुल संक्रमितों का 58 फीसदी है. इसके अलावा 25 लाख 27 हजार एक्टिव केस हैं.

देश में 43 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

निथिन ने निर्देशक वेंकी कुदुमुला को दिया सबसे महंगा तोहफा

मुंबई पहुंचने से पहले कंगना ने किया ट्वीट, बोली- 'महाराष्ट्र सरकार के गुंडे...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -