भयानक तूफ़ान से जूझेगा अमेरिका, 10 लाख लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

Sep 11 2018 05:12 PM
भयानक तूफ़ान से जूझेगा अमेरिका, 10 लाख लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

वाशिंगटन।  पिछले कुछ  समय से गोलीबारी और हिंसा की घटनाओं से जूझ रहे अमेरिका के सर पर अब एक नया साया मंडरा रहा है। इस बार यह खौफ किसी इंसान या आतंकी संगठन का नहीं बल्कि एक तूफान के है। 

मंगल ग्रह पर चली लाल धूल-भरी आंधी, नासा ने भेजी तस्वीर

दरअसल अमेरिका के  मौसम विभाग और वैज्ञानिको ने चेतावनी दी है कि जल्द ही अमेरिका के पूर्वी तटीय हिस्से में एक भयानक तूफ़ान आने की आशंका है। इस चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए अमेरिका की सरकार ने भी इस इलाके के 10 लाख लोगों को अपना घर छोड़ कर किसी सुरक्षित स्थान पर पलायन करने का आदेश दिया है। अमेरिका के  मौसम विभाग के मुताबिक यह एक शक्तिशाली तूफ़ान हो सकता है जिसमे हवाएं 220 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भी चल सकती हैं। 

वैज्ञानिकों ने खोजा पृथ्वी से दुगना बड़ा ग्रह

मौसम विभाग द्वारा गंभीर चेतावनी दिए जाने के बाद गुरूवार को अमेरिका के साउथ कैरोलीना के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने इस इलाके के 10 लाख से अधिक निवासियों से अपना घर छोड़ने को कहा है। इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है कि साउथ कैरोलीना, नॉर्थ कैरोलीना के साथ साथ पुरे पूर्वी तट पर भयानक तूफ़ान आ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सभी  जरूरी एहतियाती बाराती जा रही है और आप  सब से भी निवेदन है कि आप लोग भी प्रभावित इलाको से निकल  कल सुरक्षित जगहों पर पहुंच जाए। 

ख़बरें और भी 

दो बहनें एक साथ हुई प्रेग्नेंट और दोनों को हुए जुड़वाँ बच्चे, जानिए मामला

यमन: अलकायदा के 4 सदस्यों को अमेरिका ने ड्रोन हमले से मार गिराया

राष्ट्रपति ट्रम्प ने 'अनॉनिमस' का दो बार किया गलत उच्चारण

 

?