अमेरिका ने की शांति से विवाद सुलझाने की अपील
अमेरिका ने की शांति से विवाद सुलझाने की अपील
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान के मतभेद को लेकर कहा है कि दोनों ही देश अपने-अपने मसले शांति से सुलझाऐं। दरअसल अमेरिका की यह टिप्पणी तब सामने आई है जब भारत के गोवा में ब्रिक्स का सम्मेलन समाप्त  हुआ और इस सम्मेलन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी कहा था। अमेरिका के राष्ट्रपति के आवास व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव जोंश अर्नेस्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को लेकर टिपपणी किए जाने पर जवाब मांगा गया था।

जिस पर अर्नेस्ट ने कहा कि इस टिप्पणी को लेकर उन्हें जानकारी नहीं दी गई थी। भारत और पाकिस्तान को इस बात के लिए प्रोत्साहित भी कर दिया गया है। अमेरिका ने दोनों देशों से शांति की अपील की और कहा कि दोनों ही देश लंबे समय से मौजूद मतभेदों को शांति से हल कर लें। गौरतलब है कि चीन ने भी अपने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के माध्यम से सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि आतंकवाद को किसी देश या धर्म से जोड़े जाने का वे विरोध करते हैं।

प्रधानमंत्री द्वारा गोवा में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के तहत जिस तरह की टिप्पणी की गई। उसे राजनयिक प्रयासों का ही भाग कहा गया है। जम्मू और कश्मीर के उरी में सेना कैंपर पर आतंकी हमला होने के बाद पाकिस्तान को भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग करने के प्रयास में लगा है। हालांकि कई देश उसके साथ होने की बात कर रहे हैं लेकिन अभी तक खुलकर पाकिस्तान का विरोध नहीं कर पा रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -