अमेरिका: गन कल्चर के चलते एक और शूटआउट, सैन बर्नार्डिनो में 10 लोगों को भूना

Sep 03 2018 06:42 PM
अमेरिका: गन कल्चर के चलते एक और शूटआउट, सैन बर्नार्डिनो में 10 लोगों को भूना

न्यूयॉर्क: अमेरिकी पुलिस ने बताया की कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार को कैलिफ़ोर्निया के सैन बर्नार्डिनो में एक अपार्टमेंट परिसर में बच्चों सहित दस लोगों को गोली मार दी, जिसमे से तीन लोग गंभीर स्थिति में हैं. सैन बर्नार्डिनो के प्रवक्ता कैप्टन रिचर्ड लॉहेड ने कहा कि रविवार रात 10.45 पर उन्हें फ़ोन द्वारा घटना कि सुचना मिली, जब उन्होंने घटना स्थल का दौरा किया तो 10 लोग घायल स्थिति में जमीन पर गिरे हुए थे, जिसमे से तीन की स्थिति नाज़ुक बताई जा रही है.

लीबिया जेल में दंगा कर फरार हुए 400 क़ैदी

पुलिस ने बताया कि यह घटना लॉस एंजेल्स शहर से पूर्व की तरफ 60 किलोमीटर दूर रविवार को हुई. पुलिस ने बताया कि लोग लगभग 100 फ्लैट्स वाले एक अपार्टमेंट परिसर के एक आम क्षेत्र में खेल खेलने के लिए इकठ्ठा हुए थे, उसी समय यह हमला हुआ. सोमवार को पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस अभी तक शूटआउट का उद्देश्य पता लगाने में नाकाम रही है, साथ ही घटना स्थल से किसी तरह का हथियार या सुराग भी बरामद नहीं हो सका है.

इस खास बात के कारण गाय का नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

यह घटना फ्लोरिडा शूट आउट के बाद हुई है, जिसमे एक बन्दुक धारक ने फ्लोरिडा के जैक्सनविल में एक वीडियो गेम टूर्नामेंट में गोलियां बरसाकर 10 लोगों को घायल कर दिया था, जिसमे से 2 कि मौत हो गई थी. आपको बता दें कि अमेरिका में बढ़ते गन कल्चर के कारण इस तरह की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं, अमेरिकीवासियों की मांग के बाद भी ट्रम्प प्रशासन गन कल्चर पर लगाम लगाने के लिए कदम नहीं उठा रही है. 

खबरें और भी:-​

50 साल बाद अंतरिक्ष यात्री ने बताया कैसा रहा चाँद पर जाना, किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

?