गला दबाने से ही हुई थी 'जॉर्ज फ्लॉयड' की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
गला दबाने से ही हुई थी 'जॉर्ज फ्लॉयड' की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

मिनियापोलिस: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के एक डॉक्टर ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को सोमवार को हत्या बताते हुए कहा था कि पुलिस द्वारा उसे बांधे रखने और गले पर दबाव बनाने की वजह से उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया था. यह घटना कैमरे में भी कैद हो गई थी, जिसके बाद से पूरे अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जिससे पूरे देश में एक बड़ी बहस छिड़ी हुई है। 

मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि, 'पुलिसकर्मियों द्वारा दबाव बनाए रखने कि वजह से मृतक को दिल का दौरा पड़ा.' इस रिपोर्ट में मौत के 'अन्य महत्त्वपूर्ण कारणों' में फ्लॉयड का दिल की बीमारी और उच्च रक्तचाप से पीड़ित होना और फेंटानिल का नशा और हाल में मेथामफेटामाइन का उपयोग करना भी बताया गया. मिनियापोलिस के एक पुलिस अधिकारी पर फ्लॉयड की मौत के मामले में थर्ड डिग्री देकर हत्या करने का इल्जाम लगा है और उसके साथ तीन अन्य अफसरों को बर्खास्त कर दिया गया है.

घटना के समय पास से गुजर रहे शख्स द्वारा बनाए गए वीडियो में पुलिस अधिकारी, डेरेक चॉवीन फ्लॉयड के गले पर अपने घुटने से दबाव बनाता नज़र आ रहा है जबकि वह लगातार कह रहा है कि वह सांस नहीं ले पा रहा है और आखिर में उसने हिलना-डुलना बंद कर दिया. फ्लॉयड परिवार के वकील ने सोमवार को बताया कि उसके परिवार के लिए किए गए पोस्टमार्टम में पता चला है कि गले और पीठ पर दबाव की वजह से सांस नहीं ले पाने के चलते उसकी मौत हुई.

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

Make My Trip : कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

मूडीज रेटिंग ने किया निराश, चालू वित्त वर्ष में GDP को लेकर निराशाजनक संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -