12 लोगों ने क्रूज शिप पर नाबालिग से किया सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज
12 लोगों ने क्रूज शिप पर नाबालिग से किया सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज
Share:

वाशिंगटन: एक 15 वर्षीय लड़की ने आरोप लगाया है कि एक क्रूज शिप पर 12 लोगों के ग्रुप ने उसे शराब पिलाई और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. लड़की अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए लग्जरी शिप पर यात्रा कर रही थी. लड़की का कहना है कि आरोपियों ने उसे अभिभावकों से अलग कर दिया था. 

लड़की ने रॉयल कैरिबियन कंपनी के ओसिस ऑफ सी नाम के शिप में दुष्कर्म किए जाने की बात कही है. पीड़िता अमेरिका के फ्लोरिडा कि रहने वाली है और उसने क्रूज शिप कंपनी के खिलाफ फ्लोरिडा की अदालत में अपील की है. इससे पहले 2016 में उसकी याचिका ठुकरा दी गई थी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ये मामला क्रूज इंडस्ट्री को बड़ा झटका देने वाला है. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ वर्षों में क्रूज शिप पर सेक्स अटैक के कई मामले प्रकाश में आए हैं.

लड़की ने कहा है कि 2015 की ट्रिप के दौरान जब यह घटना हुई तब क्रूज स्टाफ इससे वाकिफ थे, किन्तु उन्होंने पीड़िता को बचाने का प्रयास नहीं किया. क्रूज कानूनों के विशेषज्ञ जिम वाकर का कहना है कि क्रूज शिप एक चलता-फिरता शहर जैसा होता है, जिसमें 10 हजार तक लोग हुआ करते हैं. किन्तु शिप पर कोई पुलिस नहीं होती है. कई बार अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में क्रूज के होने के कारण भी सजा दिलाने में समस्या होती है. 

टोल टैक्स न दे पाया ट्रक ड्राइवर, तो बाउंसरों ने पीट-पीटकर उतार दिया मौत के घाट

बच्चे के लिए खरीदारी करने को पति से मांगे पैसे, मिला तीन तलाक़

शराब के नशे में पत्नी को पीटता था पिता, बेटी ने उठाया यह सख्त कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -