अमेरिका में मध्यावधि चुनाव: 'समोसा' पर हो रही खास चर्चा
अमेरिका में मध्यावधि चुनाव: 'समोसा' पर हो रही खास चर्चा
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका में कल यानी मंगलवार को मध्यावधि चुनाव होने हैं। इस बार के मध्यावधि चुनावों में 'समोसा' को लेकर खासी खर्चा हो रही है। दरअसल, समोसा यानी समोसा कॉकस। यह एक भारतीय—अमेरिकी समूह है, जो मध्यावधि चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, समोसा कॉकस में पांच भारतीय-अमेरिकी शामिल हैं। 

परमाणु विवाद को लेकर फिर उलझे अमेरिका और उत्तर कोरिया

खबरें के मुताबिक, इन पांच भारतीय अमेरिकियों में अमी बेरा, प्रमिला जयपाल, राजा कृष्‍णमूर्ति और रो खन्‍ना और कमला हैरिस शामिल हैं। इनमें से  अमी बेरा, प्रमिला जयपाल, राजा कृष्‍णमूर्ति और रो खन्‍ना प्रतिनिध  सभा, जबकि कमला हैरिस सीनेट की सदस्य हैं। इस समूह की चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि मंगलवार को होने वाले चुनावों में प्रति​निधि सभा के सभी भारतीय—अमेरिकियों के जीतने की प्रबल संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह भारतीय-अमेरिकी भारी मतों से मध्यावधि चुनाव में जीत सकते हैं। यह भी विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी के सदस्य हैं और माना जा रहा है कि  अमेरिका की जनता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नाराज है, इसी वजह से यह सभी उम्मीदवार मध्यावधि चुनावों में जीत सकते हैं। 

ट्रंप के पोस्टर पर ईरान का पलटवार, कहा जंग के लिए तैयार

बता दें कि इन सभी सदस्यों में से अमी बोरा तीन बार अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य रह चुके हैं, जबकि प्रतिनिधि सभा में शामिल अन्य तीनों सदस्य  पहली बार चुनकर  आए हैं और यह फिर से मैदान में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर यह सदस्य जीतते हैं, तो यह अमेरिका की राजनीति में भारतीय—अमेरिकियों का वर्चस्व बढ़ाने के लिए काम करेंगे। गौरतलब है कि इन चारों सदस्यों के अलावा सात अन्य भारतीय—अमेरिकी भी चुनावों में अपनी किस्मत अजमाने के लिए मैदान में हैं। 

 खबरें और भी

अमेरिका शादी पर हुआ सख्त, ग्रीन कार्ड पाकर भी नहीं रह सकेंगे साथ

सऊदी अरब सरकार ने 11 महीने से कैद प्रिंस अल-वाहिद के भाई को छोड़ा

अमेरिकी सीमा की ओर पैदल ही बढ़ रहे है हजारों शरणार्थी, सेना को अलर्ट रहने का आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -