अमेरिका में गहराया रोज़गार संकट, अप्रैल में गई 2 करोड़ लोगों की नौकरी !

वाशिंगटन: कोरोना का प्रकोप अमेरिकी इकॉनमी के लिए बहुत भारी पड़ रहा है. जानकारों का अनुमान है कि अमेरिकी कंपनियों ने अप्रैल महीने में 2 करोड़ से अधिक लोगों को नौकरियों से निकाल दिया है. यह अमेरिका में रोज़गार के लिहाज से सबसे खराब महीना रहा है. एक सर्वेक्षण में कई अमेरिकी इकोनॉमिस्ट का मानना है कि अप्रैल में 2.18 करोड़ लोगों की नौकरियां गई हैं.

उल्लेखनीय है कि मार्च 2010 से फरवरी 2020 के मध्य अमेरिका में 2.28 करोड़ नई नौकरियों का सृजन हुआ था, यानी कोरोना के कारण केवल एक महीने में अमेरिका ने दस वर्ष की नौकरियों की बढ़त गंवा दी है. इस संबंध में आधिकारिक आंकड़ा शुक्रवार को आएगा. कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका में दफ्तर, कारखाने, स्कूल, निर्माण कार्य और स्टोर सब बंद हैं. इससे अमेरिकी इकॉनमी बुरी तरह प्रभावित हुई है.

अमेरिका के होटल सेक्टर में 86 लाख कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. इसके साथ ही अप्रैल महीने में ट्रेड, ट्रासंपोर्ट जैसे सेक्टर में 34 लाख कर्मचारियों की नौकरी चली गई है. कंस्ट्रक्शन कपंनियों ने 25 लाख कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया है. वहीं मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों ने 17 लाख कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. वहीं अमेरिका में अभी आने वाले कुछ महीनों तक राहत के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं.

जानिए सेक्स के दौरान महिलाओं की इन बातों से उत्तेजित होते है पुरुष

24 घंटों में 2000 से अधिक मौतें, अमेरिका में 70 हज़ार के पार पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

क्या तानाशाह का 'डुप्लीकेट' है दुनिया के सामने आया शख्स ! तो असली कहाँ है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -