इंडोनेश‍िया में लगा भूकंप का तगड़ा झटका, 6.6 की तीव्रता से आई आपदा
इंडोनेश‍िया में लगा भूकंप का तगड़ा झटका, 6.6 की तीव्रता से आई आपदा
Share:

प्राकृतिक आपदा के मामले बीते काफी समय से लगातार बढ़ते जा रहे है. हाल ही में अमेरिका और इंडोनेशिया में भूकंप के छह से अधिक तीव्रता वाले तगड़े झटके महसूस किए गए. अमेरिकी जीओलॉजिकल सर्वे US Geological Survey के मुताबिक, पुर्तो रिको में मंगलवार को तड़के 6.6 तीव्रता का भूकंप का तगड़ा झटका महसूस किया गया जिससे लोगों में घबराहट फैल गई. वहीं इंडोनेश‍िया में हिंद महासागर के तटीय इलाकों में 6.2 तीव्रता का भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया.

ईरानी राष्ट्रपति ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कहा- ईरान को धमकी देना....

इस मामले को लेकर मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार , पुर्तो रिको में आए भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है जबकि इंडोनेशिया में मंगलवार को आए भूकंप से कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। मालूम हो कि अमेरिका में सोमवार को तड़के 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था. इस भूकंप से दक्षिण-पश्चिमी तटीय शहर गुआनिका में पांच इमारतें ध्‍वस्‍त हो गई थीं जबकि दर्जनों अन्य को भारी नुकसान पहुंचा था.

अमेरिका के रक्षा मंत्री का बयान, कहा- इराक से अमेरिकी बलों को हटाए...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्यूर्तो रिको में सोमवार की सुबह आए 5.7 तीव्रता के भूकंप से लोगों में दहशत फैल गई और वे घबराकर घरों से बाहर निकल आए. अमेरिका के इस क्षेत्र में पिछले हफ्ते से ही भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. दक्षिण तटीय शहर पोंस के आपात सेवा निदेशक एंजेल वेजक्वेज की मानें तो भूकंप के बाद प्यूर्तो रिको के कुछ हिस्सों में बिजली गुल होने की खबरें हैं

हिंदुस्तान से तनातनी के बीच पाकिस्तान की संसद में पारित हुआ ये महत्वपूर्ण बिल....

ईरान से तनाव के बीच हिन्द महासागर में 6 लड़ाकू विमान तैनात करेगा अमेरिका, ये है प्लानअंतरिक्ष में मौजूद

छोटी आकाश गंगा में मिला ब्लैक होल, इस ग्रह से बड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -