ट्रम्प के फैसले का विरोध , प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा
ट्रम्प के फैसले का विरोध , प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कार्य शैली से नाराज होकर अब नौकरशाही में भी विरोध के स्वर उभरने लगे हैं.संचार निदेशक के पद पर न्यूयॉर्क के फाइनेंसर एंथनी स्कारामुची की नियुक्ति का विरोध करते हुए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक में स्पाइसर ने राष्ट्रपति ट्रंप को स्पष्ट कह दिया कि वह व्हाइट हाउस के नए संचार निदेशक के लिए उनकी पसंद से असहमत है और इसीलिए अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि ट्रंप ने स्पाइसर से पद पर बने रहने का अनुरोध भी किया,लेकिन स्पाइसर ने राष्ट्रपति को कहा कि यह नियुक्ति एक बड़ी गलती है. बाद में व्हाइट हाउस ने इस्तीफे की खबर की पुष्टि कर दी.

बता दें कि इसी साल मई में माइक डुबके ने भी संचार निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था. डुबके का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए पहला झटका था. तब से ही संचार निदेशक के इस रिक्त पद की जिम्मेदारियों को स्पाइसर ही अंतरिम रूप से संभाल रहे थे. संचार निदेशक के पद पर स्कारामुची को नियुक्त करने के ट्रंप के फैसले का स्पाइसर ने कड़ा विरोध किया था.

यह भी देखें

ट्रम्प ने कहा जब ब्रिटेन में मेरा भव्य स्वागत होगा तभी वहां आऊंगा

डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ इस तरह की फ्रांस की पहली महिला ब्रिजीट मैक्रों पर टिप्पणी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -