कैसे सुनाई अमेरिका की फर्स्ट लेडी ने ट्रंप को खरी-खरी ?
कैसे सुनाई अमेरिका की फर्स्ट लेडी ने ट्रंप को खरी-खरी ?
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा ने भी अब अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपबल्किन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को खरीखोटी सुनाई है। उन्होने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिका प्रवासियों के लिए दीवारें खड़ी नहीं करता। न्यूयॉर्क के सिटी कॉलेज में मिेल छात्रों को संबोधित कर रही थी।

यहां अमेरिका में..लोगों को बाहर रखने के लिए हम दीवारें नहीं बनवाते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि हमारी विशिष्टता हमेशा वैसे लोगों के योगदान पर निर्भर रही है, जिन्होंने कहीं और जन्म लिया लेकिन हमारे देश में आये और इसे अपना घर बनाया। मिशेल ने कहा कि यहां अमेरिका में लोगों को बाहर रखने के लिए हम दीवारें नहीं बनवाते हैं

क्योंकि हम जानते हैं कि हमारी विशिष्टता हमेशा वैसे लोगों के योगदान पर निर्भर रही है, जिन्होंने कहीं और जन्म लिया लेकिन हमारे देश में आए और इसे अपना घर बनाया। मिशेल की बातें सुनकर पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसके अलावा उन्होने प्रवासियों की देन को बताते हुए कहा कि गूगल और ईबे से लेकर कृत्रिम हृदय, टेलीफोन और यहां तक कि ब्ल्यू जींस की खोज, गॉड ब्लेस अमेरिका जैसे देशभक्ति गीत की रचना, ब्रुकलीन ब्रिज और व्हाइट हाउस जैसे राष्ट्रीय महत्व के स्थान की संरचना आप्रवासियों की ही देन है।

फर्स्ट लेडी ने कहा कि मैंने डर दिखाकर शासन करने वाले नेताओं को देखा, जो ऐसा करते है उनके पास और कुछ नहीं होता। मैंने उस स्थान को देखा है, जहां लोगों की आवाज दबा दी जाती है, ऐसे लोगों की जिंदादिली, आशा और स्वतंत्रता कम हो जाती है। लेकिन अमेरिका उन देशों में से नहीं है।

हम अमेरिकी दूसरे विचार के लोगों को अलग नहीं छोड़ते, क्योंकि हम जानते हैं कि एक-दूसरे की सराहना करने, एक-दूसरे से सीख कर और एक-दूसरों को सिखा कर ही हम महान बनते हैं, क्योंकि इस देश में कोई भी अकेला नहीं है। हम सभी एकसाथ हैं। हम लोग हमेशा से एक रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -